इंडिया गठबंधन ने दिया अल्टीमेटम, विद्युत व्यवस्था सही नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन

in #india3 months ago (edited)

1000263576.jpg

झांसी। झांसी ललितपुर लोकसभा क्षेत्र की जनता की पीड़ा को समझते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने इंडिया गठबंधन के तत्वाधान में मुख्य अभियंता विद्युत वितरण खण्ड झांसी का घेराव किया। इस अवसर पर एसडीएम एवं विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता ने चार दिन के अंदर समस्या के निदान का आश्वासन दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि झांसी ललितपुर में सबसे ज्यादा बिजली बनती है और सबसे ज्यादा नुकसान भी पावर प्लांट के पास के गांव को होता है। पारिछा पावर प्लांट के पास बेतवा नदी का जल प्रदूषित हो रहा है तथा प्लांट के चारों तरफ पांच-पांच किलोमीटर तक बसे गांव में राख ही राख से लोगों का जनजीवन एवम स्वास्थ खराब रहता है, लेकिन सबसे ज्यादा कटौती झांसी ललितपुर में ही की जा रही है। उन्होंने कहा कि ललितपुर के चिकलऊआ प्लांट के पास पिछले 5 दिन से एक खम्मा टूट जाने के कारण लाइट नहीं आ रही है, जबकि झांसी में पारीछा पावर प्लांट के पास के बराठा, पारिछा बुचेरा, वाघेरा वेहता, जौरा, दुनारा आदि गावों की हालत बाद से बदतर है, जहां 24 घंटे में 2 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं आती है। झांसी के रक्सा गांव में पिछले 23 घंटे से लाइट नहीं है जिससे क्षेत्र में पेयजल संकट गहरा गया है। उन्होंने कहा कि झांसी ललितपुर में सबसे ज्यादा अघोषित कटौती की जा रही है, जबकि मुख्यमंत्री कहते हैं कि स्मार्ट सिटी में 24 घंटे, नगरीय क्षेत्रों में 20 घंटे और बुंदेलखंड के ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे बिजली देंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि चार दिन के अंदर विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ नहीं की गई तो इंडिया गठबंधन एक बड़ा आंदोलन करेगी।

1000267580.jpg

पूर्व विधायक सतीष जतारिया ने कहा कि परीक्षा पावर प्लांट के पास सटे हुए गांवों में विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा 15-15 मिनट के अंदर लाइट काटी जाती है। साथ ही जूनियर इंजीनियर और अन्य अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं। बिजली लाइनमैंनो का वेतन 6-6 माह नहीं मिलता है जिसके कारण अनुरक्षण कर में देरी होती है। इस अवसर पर बुंदेलखंड क्रांति दल के अध्यक्ष सत्येंद्र पाल सिंह ने कहा के बुंदेलखंड में मिलने वाली बिजली पर पहला हक बुंदेलखंड वासियों का है बुंदेलखंड में घोषित विद्युत कटौती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कांग्रेस प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा ने कहा कि यदि विद्युत अनुरक्षण का कार्य अनवरत किया जाए तो स्थिति विकट नहीं होती, परंतु विद्युत विभाग की उदासीनता के चलते अनुरक्षण कार्य में शिथिलता और लापरवाही के कारण विद्युत व्यवस्था की आपूर्ति बाधित होती है। जिसके कारण वृद्ध बीमार और बच्चों की हालत गंभीर हो जाती है।

1000267579.jpg

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष बृजेंद्र सिंह यादव, आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष अरशद खान, आम आदमी पार्टी शहर अध्यक्ष गयादीन कुशवाहा, वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक बाजपेई, डॉ रघुवीर चौधरी, रघुराज शर्मा, पुत्तू सिंह कुशवाहा श्रीमती नीता अग्रवाल, रामकुमार शुक्ला, शंभू सेन, प्रिंस कटियार, रवि बघेल, सफीक अहमद मुन्ना, वीरेंद्र कुशवाहा, आशिया सिद्दीकी, भाग्यलक्ष्मी अय्यर, अमीरचंद आर्य, अख़लाक़ मकरानी, अनिल रिछारिया, वैभव बट्टा, शैलेंद्र वर्मा, शोएब मकरानी, कबीर खान, जाहिर पहलवान, अखिल चौधरी, बछेंद्री सिंह चौधरी अनस, वैभव त्रिपाठी, राजेंद्र पटेल, हरिओम श्रीवास, शाहनवाज हुसैन, नईम मंसूरी, देवेंद्र अहिरवार, विनोद वर्मा, अमर सिंह, दुर्गा प्रसाद, हरकिशोर रजक, शेख अरशद, अनवर अहमद मंसूरी, बृज किशोर, इम्तियाज़ खान, गौरव अग्रवाल, रईसउद्दीन काज़ी, शमीम बानो, राजेश रानी, तरुण शामला, दिनेश वर्मा आदि सैकड़ो की संख्या में इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने विद्युत विभाग के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया।

Sort:  

Plz like my news