टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज जीती, निर्णायक तीसरे मैच में 7 विकेट से मिली जीत

in #india2 years ago

दिल्ली। 11 अक्टूबर 2022।
ind_vs_sa_team_india__1665511178.webp
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट के अंतर से जीता और सीरीज भी 2-1 से कब्जाई।
इस मैच में भारत के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और टीम 99 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को मुकाबला और सीरीज जीतने के लिए 100 रन बनाने थे। भारत ने इस लक्ष्य को 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका के लिए इस सीरीज में तीन कप्तान रहे। इस मैच में डेविड मिलर, पहले मैच में तेम्बा बावूमा और दूसरे मैच में केशव महाराज कप्तान थे।
भारत के लिए गेंदबाजी में कुलदीप यादव और बल्लेबाजी में शुभमन गिल मैच के हीरो रहे। कुलदीप ने 4 विकेट चटकाए, जबकि गिल ने 49 रन की पारी खेली।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। भारत ने एक कलैंडर ईयर में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच जीतने के ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत अब 2022 में सभी फॉर्मेट में 38 मुकाबला जीत चुका है और इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में सभी फॉर्मेट में 38 मैच जीते
भारत अब आगामी दिनाें में ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। भारत को इस साल अभी भी काफी क्रिकेट खेलना है जिसमें 2022 का टी20 विश्व कप भी शामिल है। इस टूर्नामेंट के बाद भारत को वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है। भारत काे अगला अंतरराष्ट्रीय मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

Sort:  

Done some recent artiscal

सर मेने आपकी खबरे लाइक कर दी जी
कृपया करके मेरी खबरे लाइक करने की कृपा करें जी

Sir plz वोट कर दीजिएगा मेरे coin बढ़ जाएंगे

Please like my post 🙏🙏🙏🙏🙏

Plz like my news sir

🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏