कुछ ही घंटों में शुरू होगा महामुकाबला, टीम इंडिया को दूर करनी होगी ये कमजोरियां

in #india2 years ago

Share
India vs Pakistan: भारत को यदि अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर 4 में पिछले मैच की तरह जीत दर्ज करनी है तो उसके टॉप ऑर्डर को अच्छा प्रदर्शन करना होगा और तेज गेंदबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभानी होगी.

कुछ ही घंटों में शुरू होगा महामुकाबला

भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का पावरप्ले में प्रदर्शन अगर समस्या है तो अनुभवहीन आवेश खान की डेथ ओवरों की गेंदबाजी भी टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय है. ऐसे में भारत को गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव करने की जरूरत नजर आती है, क्योंकि उसका सामना पाकिस्तान से है जिसने पिछले मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 150 से अधिक रन से हराया.

भारत को खलेगी रवींद्र जडेजा की कमी

भारत को रवींद्र जडेजा की कमी भी खलेगी जो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में लिया गया है. तेज गेंदबाज आवेश खान भी इस अहम मुकाबले से पहले अस्वस्थ हो गए है. भारतीय कोच राहुल द्रविड ने कहा, ‘आवेश खान थोड़े अस्वस्थ हैं और उम्मीद है कि हम उन्हें टूर्नामेंट के बाद के मैचों में इस्तेमाल कर पाएंगे.’ पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दाहिने और बाएं हाथ के बल्लेबाज का संयोजन बनाने के लिए जडेजा को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था क्योंकि उस मैच में ऋषभ पंत को बाहर रखा गया था.