समय पर निर्णय नहीं ले रही सरकार : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

in #india2 years ago

दिल्ली: केंद्रीय मंत्रीनितिन गडकरीने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि "सरकार समय पर निर्णय नहीं ले रही है"।21 अगस्त को मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान परिवहन मंत्री ने कहा: "निर्माण में समय सबसे महत्वपूर्ण चीज है। समय सबसे बड़ी पूंजी है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि सरकार समय पर निर्णय नहीं ले रही है।"
हालांकि, पार्टी के नेताओं ने स्पष्ट किया कि गडकरी के बयान किसी विशेष सरकार के लिए नहीं थे, बल्कि सामान्य रूप से सरकारों के लिए थे।1980 में मुंबई में भाजपा के सम्मेलन में वाजपेयी के भाषण का जिक्र करते हुए,गडकरीकहा: “अटलजी ने कहा था कि अंधेरा मिट जाएगा, सूरज निकलेगा और कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) एक दिन खिलेगा… नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ऐसा काम किया कि आज हम मोदी के नेतृत्व में सत्ता में हैं। "
'नौकरशाहों की देरी'23 अगस्त को एक पुस्तक के विमोचन के अवसर पर, गडकरी ने फिर से बताया कि नौकरशाहों द्वारा निर्णय लेने में देरी लोगों और निवेशकों को महंगी पड़ती है। "हर महीने की पहली तारीख को वेतन पाने वाले लोग समय के महत्व और देरी से निर्णय लेने के प्रभाव को नहीं समझेंगे।गडकरी, एक मुखर भाजपा नेता, जो राजनीतिक स्पेक्ट्रम के नेताओं के साथ अच्छे संबंध रखते हैं, को पिछले सप्ताह पार्टी के संसदीय बोर्ड से हटा दिया गया था।पिछले महीने, मंत्री ने घोषणा की थी कि उन्हें कभी-कभी राजनीति छोड़ने का मन करता है क्योंकि जीवन के लिए और भी बहुत कुछ है। उन्होंने इस बात पर भी अफसोस जताया कि आजकल राजनीति सामाजिक परिवर्तन का माध्यम बनने से ज्यादा सत्ता में बने रहने के बारे में है।