Hardik Pandya ODI retirement

in #india2 years ago

इस हफ्ते की शुरुआत में बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को क्रिकेट खेल के इतिहास में सबसे बेहतरीन आलराउंडरों में से एक माना जाता है। उन्होंने दावा किया कि उनके लिए खेल के तीनों प्रारूपों को खेलना जारी रखना असंभव हो गया था। स्टोक्स ने इंटरनेशनल कैलेंडर पर बड़े पैमाने पर बदलाव की आवश्यकता पर जोर दिया क्योंकि ये खिलाड़ियों के लिए काफी व्यस्त शेड्यूल है। स्टोक्स के इस फैसले के बाद कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने वनडे की भविष्य के बारे में बात की और सवाल उठाया कि क्या क्रिकेट के तीनों प्रारूप जीवित रह सकते हैं |

रवि शास्त्री ने कहा टेस्ट का महत्व बना रहेगा
वनडे से कब संन्यास ले सकते हैं हार्दिक पांड्या शास्त्री ने की भविष्यवाणी
शास्त्री ने कहा अन्य खिलाड़ी भी स्टोक्स की राह पर चल पड़ेंगे
क्रिकेट समुदाय से जुड़े काफी लोगों ने दावा किया है कि वनडे क्रिकेट खतरे में है और टीम इंडिया के पूर्व मुख्य हेड कोच रवि शास्त्री ने भी उस पर अपनी राय दी है। अभी की स्थिति को देखते हुए शास्त्री ने दावा किया कि अन्य खिलाड़ी भी बेन स्टोक्स की राह पर जल्दी ही चल पडे़ंगे और फार्मेट का चयन करना शुरू कर देंगे। यही नहीं उन्होंने भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वो 2023 वनडे क्रिकेट विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट छोड़ देंगे जो भारत में होने वाली है।

शास्त्री ने स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या 50 ओवर का क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि अगले साल भारत में विश्व कप है। उसके बाद आप उसे वहां से जाते हुए भी देख सकते हैं। आप अन्य खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही होते हुए देखेंगे, वे प्रारूप चुनना शुरू कर देंगे, उन्हें इस पर पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट हमेशा खेल के महत्व की वजह से बना रहेगा। अब खिलाड़ी पहले से ही चुन रहे हैं कि वो किस प्रारूप में खेलना चाहते हैं। हार्दिक पांड्या को ही ले लें तो वो साफ तौर पर टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उनकी सोच पूरी तरह से साफ है कि वो कुछ और नहीं खेलना चाहते।

IMG_20220724_092130.jpg

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.🙏🏻🙏🏻