देखिए: देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर को रस्सी से बांधकर नाले में डाला,पूर्व मेयर ने कराया आजाद

in #india2 years ago

IMG-20220708-WA0043.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में देश की शान कहे जाने वाले राष्ट्रीय पक्षी मोर को कुछ लोगों के द्वारा प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर नाले के अंदर फेंक दिया गया। प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर नाले के अंदर फेंके गए देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर को देख लोगों का जमावड़ा घटनास्थल पर लग गया ओर गंदे नाले के अंदर प्लास्टिक की रस्सी से बंधे राष्ट्रीय पक्षी मोर की सूचना भारतीय जनता पार्टी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती को दी गई। राष्ट्रीय पक्षी मोर के नाले में पड़े होने की सूचना पर पूर्व मेयर मौके पर पहुंची और नाले के अंदर प्लास्टिक की रस्सी से बंद है राष्ट्रीय पक्षी मोर को बाहर निकालते हुए उसकी जान बचा पानी पिलाया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल राष्ट्रीय पक्षी मोर को उपचार कराया गया।
20220708_115621.jpg
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर को खुराफाती लोगों के द्वारा प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर बन्नादेवी इलाके के गंदे नाले के अंदर फेंक दिया गया। देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर को प्लास्टिक की रस्सी से बांधे जाने के बाद नाले में फेंके जाने की सूचना पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती मौके पर पहुंची और नाले के अंदर प्लास्टिक की रस्सी से बंधे राष्ट्रीय पक्षी मोर को बाहर निकालते हुए बेजुबान पक्षी की जान बचाई गई इस दौरान मौके पर मौजूद भाजपा की पूर्व में शकुंतला भारती ने कहा कि देखिए कितनी गंदी हरकतें लोगों द्वारा की गई है। जिसे भारत देश का राष्ट्रीय पक्षी कहां जाता है। उस राष्ट्रीय पक्षी मोर को कोतवाली बन्नादेवी इलाके के रसाल गंज इलाके में बने गंदे नाले में प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर राष्ट्रीय पक्षी मोर को नाले में डाल दिया गया। इसके साथ ही राष्ट्रीय पक्षी मोर को प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर नाले में फेंके जाने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गया।
IMG-20220708-WA0044.jpg
आपको बताते चलें कि कोतवाली बन्नादेवी इलाके के रासलगंज स्थित पप्पू होटल के पास नाली में राष्ट्रीय पक्षी मोर को खुराफाती लोगों के द्वारा प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर गंदे नाले में डाल दिया गया। बताया जा रहा है कि खुराफाती लोगों के द्वारा राष्ट्रीय पक्षी मोर के एक हिस्से को रस्सी से बांधकर नाली में डाल दिया गया तो वही राष्ट्रीय पक्षी मोर की गर्दन में दूसरी रस्सी बांधकर किसी दरवाजे पर बांधी गई थी। नाली में राष्ट्रीय पक्षी बड़े होने की जानकारी होने पर भाजपा की पूर्व मेयर शकुंतला भारती मौके पर पहुंच गई और देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर को नाले से निकालकर प्लास्टिक की रस्सी से मुक्त कराते हुए आजाद कराया गया। इसकी सूचना उन्होंने थाना बन्नादेवी प्रभारी को दी। थाना बन्नादेवी प्रभारी ने मौके पर पहुंच गए और इसकी जानकारी वन विभाग दी। वन विभाग की टीम अपने साथ स्वास्थ विभाग की टीम को लेकर पहुंची। राष्ट्रीय पक्षी मोर का उपचार कर वन विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई।IMG-20220708-WA0042.jpg