उदयपुर कांड: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार,पति के हत्यारों को पत्नी ने की फांसी देने की मांग

in #india2 years ago

20220630_093939.jpg

राजस्थान में कन्हैया लाल के नेशंस हत्या के बाद बुधवार को पुलिस अभिरक्षा और परिवार के लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। आपको बता दें कि कन्हैया लाल की मोहम्मद रियाज और ग्यास मोहम्मद नाम के हत्यारों के द्वारा बीजेपी के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल करने की वजह से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में पूरे शहर को बंद कर दिया गया था। इसके बाद किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस फोर्स चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया गया था। जिसके बाद कन्हैया लाल की पत्नी ने अपने पति के कातिलों को फांसी दिए जाने की मांग की गई हैं। मृतक कन्हैया लाल की पत्नी ने कहा कि "हम मांग करते हैं कि जिन लोगों ने उसके पति कन्हैया लाल की हत्या की है, उन हत्यारों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। क्योंकि हम उनकी मौत की सजा की मांग करते हैं। और अपने लिए न्याय मांगते हैं।

हालांकि राजस्थान पुलिस में कन्हैया लाल की हत्या करने वाले दोनों कातिल मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया था। गिरफ्तार किए गए कातिलों के खिलाफ पुलिस ने गैर कानूनी गतिविधि UAPA अधिनियम की धारा तहत आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

सूत्रों की माने तो कन्हैयालाल के जिस्म पर 26 चोट के निशान मौजूद थे जबकि गर्दन पर करीब 8 से 10 निशान मौजूद थे। कन्हैयालाल के जिस्म पर मौजूद निशान का जिक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी किया गया है। जबकि हत्यारे कपड़ों का नाप देने के बहाने कन्हैया लाल की दुकान में घुसे थे। मारे गए कन्हैया लाल के रिश्तेदारों ने दोनों हत्यारों को फांसी दिए जाने की मांग की है, जिससे कि भारत में कोई इस तरह की हत्या करने की घटना को अंजाम देने की हिम्मत ना कर सके।
udaipur.jpg