रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो ने बनाया खास प्लान, DMRC ने यात्रियों की सुविधा का रखा ध्यान

in #india2 years ago

3dc0ffae7e7008da0fc08bf4e8f535c4ab33413d89075b4ef5179a12e35d12b0.webpदेश में 11 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा. इस त्योहार को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों की सुविधा के लिए अहम कदम उठाया है. रक्षाबंधन के मौके पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को समस्या ना हो इसके लिए 169 अतिरिक्त टिकट कार्यालय मशीनें और 65 ग्राहक सुविधा एजेंट तैनात करेगा. डीएमआरसी को उम्मीद है कि त्योहार के दिन होने की वजह से यात्रियों की भीड़ ज्यादा होगी. लिहाजा ये इंतजाम लोगों को मदद करेंगे.

दिल्ली मेट्रो के अनुसार, डीएमआरसी ने पारंपरिक रूप से रक्षाबंधन के दिन बड़ी संख्या में लोगों की यात्राएं दर्ज की हैं, क्योंकि बहुत से लोग अपने रिश्तेदारों के यहां आन-जाने के लिए मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करते हैं. इसलिए ये खास इंतजाम किए है ताकि लोगों को असुविधा ना हो. इसके अलावा यात्रियों के लिए सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए एयरपोर्ट लाइन और लाइन-9 को छोड़कर सभी लाइनों पर एक स्टैंडबाय ट्रेन उपलब्ध होगी.

यूपी में महिलाएं करेंगी फ्री में बस की सवारी
बता दें कि रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के त्योहार (Festival) को देखते हुए दिल्ली के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में सरकार ने सरकारी बसों में महिलाओं को 10 अगस्त की मध्यरात्रि से 12 अगस्त की मध्यरात्रि तक 48 घंटे तक फ्री यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी. सीएम ने कहा, 'ये सेवा बहनों और माताओं को रक्षाबंधन मनाने के लिए अपने स्थान तक पहुंचने के लिए सुरक्षित वातावरण में यात्रा करने में मदद करेगी.'

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.