स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण करके शहीदों की कुर्बानी को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की

in #independence2 years ago

आगरा। ऐतिहासिक दरग़ाह हज़रत ख़्वाजा शैख़ सैय्यद फतिहउद्दीन बल्खी अलमारूफ ताराशाह चिश्ती साबरी कम्पाउंड आगरा क्लब आगरा में स्वतंत्रता दिवस के मुबारक मौके पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण दरग़ाह मरकज़ साबरी के जानशी व अखिल भारतीय सर्वधर्म साबरी एकता संगठन के सदस्य इमरान अली शाह , कासिम अली शाह , आरिफ अली शाह ,अनीश अली शाह और बूंदू ख़ान चिश्ती साबरी , फादर मून लाजरस ,युवा नेता रिज़वान रईसुद्दीन (प्रिंस),गुलाम मोहम्मद ,सराफत हुसैन,परमजीत सिंह जी आदि ने संयुक्त रूप से किया व राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी और सभी ने एक स्वर में राष्ट्रगान गाया । राष्ट्रगान के बाद देश पर कुर्बान हुए आज़ादी के दीवानों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए साहबजादगानो ने कहा कि हमे आज़ादी दिलाने के लिए आज़ादी के दीवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है जब हम आज खुले में सांस ले पा रहे है । आज़ादी के इस संघर्ष में हर धर्म वर्ग व सम्प्रदाय के लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है । आज हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम अपने भारत के राष्ट्रीय ध्वज की आन बान शान को बरकरार रखें । और इस मुहब्बत के धागे में हर कोई अपने आप को एक दूसरे से जोड़ता नज़र आता है जिसकी आज देश को सख्त ज़रूरत है और इसी प्रकार की मुहब्बत देश के कोने कोने में कायम हो जाये तो यही उन वीर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
1.jpg
फादर मून लाजरस ने अपने संयुक्त उदगार में कहा कि आज हम देशवासियों की ये ज़िम्मेदारी है कि अपने वतन को आगे बढ़ने और विकसित करने में अपना योगदान दें यही आज़ादी के दीवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी । इसके बाद फादर मून लाजरस के गुरुकुल के छात्रों ने देशभक्ति के गीत सुनाकर सबको भावविभोर कर दिया । आगरा के मशहूर शायर शाहिद नदीम अकबराबादी ने देश भक्ति के शेरों से सबके दिलों में एक नया रोमांच पैदा कर दिया । बाद में लंगर का भी आयोजन किया गया।
मिष्टान्न वितरण किया गया । ध्वजारोहण कार्यक्रम में , तरुण साबरी, करुण साबरी , पुरषोत्तम साबरी, बबलू साबरी, सौरभ , अनिल,गुलशन,डॉक्टर रतन सिंह ,रियाजुद्दीन साबरी रामदयाल ,मदन, सुचित्रा साबरी, रानी सिंह, सोनिया , हिना,पूनम,अनीशा बेगम, शब्बे बेगम, अरिबा, आदि बहुतायत में उपस्थित थे ।

Sort:  

All post like by me please like my post

Sir/Ma'am please follow me and like my post.