भारत के स्वतंत्रता दिवस पर जो बाइडेन ने जारी किया बयान, महात्मा गांधी को लेकर कही ये बात

in #indepedenceday2 years ago

Independence Day:

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने बयान जारी किया है और कहा है कि अमेरिका लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल होता है.

Joe Biden Statement on India Independence Day: भारत आजादी के 75 साल पूरे होने पर स्वतंत्रता दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है और इस मौके अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने बयान जारी किया है. बाइडेन ने कहा कि अमेरिका लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल होता है, जो महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के स्थायी संदेश द्वारा निर्देशित हैं.

भारत-अमेरिका के संबंधों की 75वीं वर्षगांठ: बाइडेन

जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा, 'इस साल हम अपने महान लोकतंत्रों के बीच राजनयिक संबंधों की 75वीं वर्षगांठ भी मना रहे हैं. भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका अपरिहार्य भागीदार हैं और अमेरिका-भारत सामरिक साझेदारी कानून के शासन और मानव स्वतंत्रता और गरिमा को बढ़ावा देने के लिए हमारी साझा प्रतिबद्धता पर आधारित है. हमारे लोगों के बीच गहरे बंधनों से हमारी साझेदारी और मजबूत हुई है. संयुक्त राज्य अमेरिका में जीवंत भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने हमें एक अधिक नवीन, समावेशी और मजबूत राष्ट्र बना दिया है.'

हर चुनौती के समाधान के लिए भारत-अमेरिका साथ: बाइडेन

जो बाइडेन (Joe Biden) ने आगे कहा, 'मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में हमारे दोनों लोकतंत्र नियम-आधारित व्यवस्था की रक्षा के लिए एक साथ खड़े रहेंगे. इसके साथ ही हम हमारे लोगों के लिए अधिक शांति, समृद्धि और सुरक्षा को बढ़ावा देने, एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक को आगे बढ़ाने और साथ मिलकर दुनिया भर में हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करते हैं.'

भारत में स्वतंत्रता दिवस को लेकर जबर्दस्त उत्साह

बता दें भारत की आजादी के 75 साल (India Independence Day) पूरे हो गए हैं और देशभर में जबर्दस्त उत्साह है. इस मौके पर 'हर घर तिरंगा अभियान' के तहत पूरा देश झंडा और तिरंगा की रोशनी से नहाया हुआ है. देशभक्ति के नारों और प्रभातफेरियों से आज़ादी के सेनानियों को याद किया जा रहा है.

1268085-biden-modi-1123.jpg

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my news.🙏🏻🙏🏻