सराफा डकैती कांड में शामिल दो बदमाशों की एसटीएफ से मुठभेड़, एक भाग निकला, दूसरा ढेर हुआ

in #incounter11 days ago

सुल्तानपुर 05 सितम्बर: (डेस्क)सुल्तानपुर में हाल ही में हुए सराफा डकैती कांड ने पूरे इलाके में हड़कंप मचा दिया है। 28 अगस्त को ठठेरी बाजार में दिनदहाड़े पांच नकाबपोश बदमाशों ने एक ज्वेलरी शॉप में घुसकर असलहे के बल पर करोड़ों रुपये के आभूषण और नकद लूट लिए।

mathabhaugdha-ma-eka-bthamasha-ka-lga-gal_56acd50f653caa6f42d7745dee762e53.jpeg
Image credit: Amar ujala

बदमाशों ने सराफा व्यापारी भारत सोनी और उनके बेटे को बंधक बनाकर तिजोरी से 2 करोड़ रुपये के सोने और आभूषण लूटे। घटना के बाद पुलिस ने कई टीमें गठित कीं और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की।

इस लूट के बाद, पुलिस ने 3 सितंबर को एक मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। मुठभेड़ में बदमाशों के पैर में गोली लगी और एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम त्रिभुवन, पुष्पेंद्र और सचिन हैं। पुलिस अधीक्षक सोमन बर्मा ने बताया कि ये बदमाश उसी दिन की डकैती में शामिल थे।

हाल ही में, 5 सितंबर को एसटीएफ ने दो और बदमाशों से मुठभेड़ की, जिसमें एक बदमाश मारा गया। यह मुठभेड़ सुबह के समय हुई, जब एसटीएफ ने संदिग्धों को रोकने की कोशिश की। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश मौके पर ढेर हो गया, जबकि दूसरा भागने में सफल रहा।

इस मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है, और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्थानीय व्यापारियों में भय का माहौल है, और वे सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने सभी संभावित सुरागों की जांच शुरू कर दी है और लूट के मामले में शामिल सभी बदमाशों को पकड़ने के लिए प्रयासरत है।