Violence: कल्लाकुरिची हिंसा पर पलानीस्वामी ने सरकार को घेरा, मंत्री की सफाई- जांच के बाद ही होगा खुलासा

in #in2 years ago

[7/18, 19:44] $HaRmA Ji: सार
तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में 12वीं की छात्रा की मौत मामले में अन्नाद्रमुक नेता ई. पलानीस्वामी ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर सरकार पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कल्लाकुरिची की घटना पर सत्तारूढ़ राज्य सरकार को शर्म आनी चाहिए।
[7/18, 19:45] $HaRmA Ji: विस्तार
तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में 12वीं की छात्रा की मौत मामले में रविवार को जमकर हुई हिंसा के बाद मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सत्ताधारी पार्टी के मंत्री ईवी पेलू जहां मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं वहीं, विपक्ष लगातार सरकार को निशाने पर ले रहा है। अन्नाद्रमुक नेता ई. पलानीस्वामी ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर सरकार पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कल्लाकुरिची की घटना पर सत्तारूढ़ राज्य सरकार को शर्म आनी चाहिए।
[7/18, 19:45] $HaRmA Ji: अन्नाद्रमुक नेता ई. पलानीस्वामी ने सरकार को घेरा
अन्नाद्रमुक नेता ई. पलानीस्वामी ने सरकार पर हिंसा को लेकर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार की सुस्त प्रतिक्रिया के कारण है कि आत्महत्या के बाद हिंसा भड़क उठी। यदि समय रहते कुछ उपाय किए जाते तो अशांति को टाला जा सकता था। यह खुफिया विभाग की कमियों को भी उजागर करता है।
[7/18, 19:45] $HaRmA Ji: कल्लाकुरिची में छात्रा की मौत के बाद हुई हिंसा को लेकर तमिलनाडु के मंत्री ईवी वेलू ने कहा कि हम इस मामले में जांच कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सभी से शांति की अपील की। उन्होंने बताया कि सीएम ने उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, हिंसा की जांच के लिए अधिकारियों को एक टीम बनाने के लिए कहा है। कल्लाकुरिची हिंसा पर तमिलनाडु के मंत्री ईवी वेलू ने कहा कि जांच पूरी करने के बाद ही हम कह सकते हैं कि इस हिंसा के पीछे कौन सा कारण या कौन सा संगठन है। अब तक 278 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में करीब 22 नाबालिग हैं। हम इस पर कोई राजनीति नहीं करेंगे। हिंसा में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
[7/18, 19:46] $HaRmA Ji: विरोध सम्मानजनक है लेकिन तभी जब वो शांतिपूर्ण हो'
उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने यह भी बताया कि अभिभावकों की ओर से भी जल्द स्कूल खोलने की मांग वाली कुछ याचिकाएं प्राप्त हुई हैं। हम इसे सीएम के पास ले जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि विरोध सम्मानजनक है लेकिन तभी जब वो शांतिपूर्ण हो। जब मामले में जांच और कानूनी प्रक्रिया चल रही थी तब लोगों ने अफवाहें फैलाई जिसके कारण विभिन्न जिलों के लोगों ने हिंसक कार्रवाई की।
[7/18, 19:46] $HaRmA Ji: 108 से ज्यादा लोग हुए घायल
तमिलनाडु के मंत्री ईवी वेलु ने बताया कि हिंसा में प्रदर्शनकारियों ने 37 स्कूल बसों, कारों और ट्रैक्टरों सहित कुल 67 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस वाहनों सहित 48 दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने कहा कि अगर प्रदर्शनकारियों का इरादा इंसाफ मांगना था तो आग क्यों लगाई? इस हिंसा में 108 से अधिक घायल हुए।
[7/18, 19:47] $HaRmA Ji: गौरतलब है कि पुलिस ने तमिलनाडु के कल्लाकुरिची अदालत में हिंसा में शामिल कुल 120 आरोपियों को पेश किया। बता दें कि रविवार को प्रदर्शनकारियों ने 12 वीं कक्षा की एक लड़की की मौत पर न्याय की मांग करते हुए स्कूल में प्रवेश किया और बसों में आग लगा दी और स्कूल में तोड़फोड़ की। इसके बाद इलाके में जमकर हिंसा हुई थी।

13 जुलाई को हुई थी छात्रा की मौत
दरअसल, कल्लाकुरिची के चिन्नासलेम में एक निजी आवासीय स्कूल में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा 13 जुलाई को मृत पाई गई थी। छात्रा छात्रावास की तीसरी मंजिल पर रहती थी। माना जा रहा है कि उसने तीसरी मंजिल से कूदकर ही अपनी जान दे दी। छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कथित रूप से सामने आया कि छात्रा की मौत से पहले उसके शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। छात्रा की मौत के बाद उसके परिजन, रिश्तेदार और उसके गांव पेरिवानासालुर के लोग न्याय की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने छात्रा की मौत की जांच सीबी-सीआईडी से कराने और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है।violence-in-tamil-nadu_1658048256.png