Tamil Nadu: कल्लाकुरिची में आज परिजन को सौंपा जाएगा मृत छात्रा का शव, भारी संख्या में पुलिस मौजूद

in #in2 years ago

kallakurichi-government-hospital_1658542694.jpeg सार
तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में स्कूली छात्रा की मौत मामले में माता-पिता अपनी बेटी का शव लेने के लिए राजी हो गए हैं और आज उन्हें शव सौंप दिया जाएगा।
[ विस्तार
तमिलनाडु के कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के बाहर आज 12वीं कक्षा की मृत बच्ची का शव उसके माता-पिता को सौंप दिया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। बता दें कि लड़की की मौत के कारण 17 जुलाई को कल्लाकुरिची के एक स्कूल में हिंसा और तोड़फोड़ हुई थी।
: 13 जुलाई को हुई थी छात्रा की मौत
दरअसल, कल्लाकुरिची के चिन्नासलेम में एक निजी आवासीय स्कूल में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा 13 जुलाई को मृत पाई गई थी। छात्रा छात्रावास की तीसरी मंजिल पर रहती थी। माना जा रहा है कि उसने तीसरी मंजिल से कूदकर ही अपनी जान दे दी। छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कथित रूप से सामने आया कि छात्रा की मौत से पहले उसके शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। छात्रा की मौत के बाद उसके परिजन, रिश्तेदार और उसके गांव पेरिवानासालुर के लोग न्याय की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने छात्रा की मौत की जांच सीबी-सीआईडी से कराने और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
: मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद परिवार शव लेने को हुआ राजी
मद्रास हाईकोर्ट ने कल्लाकुरिची में कक्षा 12 की मृत छात्रा के परिवार को उसके शव को स्वीकार करने का आदेश दिया और माता-पिता से मामले को आगे नहीं खींचने के लिए कहा। हाईकोर्ट की बेंच ने माता-पिता को शनिवार 23 जुलाई को सुबह 11 बजे के बाद शव लेने का आदेश दिया, ऐसा नहीं करने पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी। माता-पिता शनिवार को सुबह 6 से 7 बजे के बीच शव लेने के लिए राजी हो गए हैं।

एनसीपीसीआर के अध्यक्ष करेंगे जांच
उधर, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो 27 जुलाई को कल्लाकुरिची जाएंगे। वहां वे संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा की मौत की पड़ताल करे