आईएएस टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट वायरल?

in #ias2 years ago

IMG_20220922_110338.jpg

आईएएस टीना डाबी: 2015 यूपीएससी टॉपर ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की।

IAS Tina Dabi Class 12th Marksheet: IAS टॉपर टीना डाबी के बारे में जानने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता है। वह वर्तमान में राजस्थान के जैसलमेर जिले के कलेक्टर के रूप में तैनात हैं।

टीना डाबी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानने के लिए कई लोग उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके करीब 1.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। टीना डाबी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं जहां वह कुछ न कुछ पोस्ट करती हैं जो कुछ ही देर में वायरल हो जाती है।

अब, टीना डाबी अपनी 12 वीं कक्षा की मार्कशीट के कारण फिर से चर्चा का विषय बन गई है, जो कथित तौर पर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उसने सीबीएसई से 12वीं की पढ़ाई पूरी की और वहां भी उसने टॉप किया। रिपोर्ट यह भी बताती है कि उसने 12वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में राजनीति विज्ञान और इतिहास में 100 में से 100 अंक हासिल किए। हालांकि उसकी 12वीं की मार्कशीट कहीं नहीं दिखी, इसलिए इस बारे में कोई दावा नहीं किया जा सकता।

2015 की यूपीएससी टॉपर ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। टीना का जन्म 9 नवंबर 1993 को भोपाल, मध्य प्रदेश में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल में की। IAS टीना डाबी ने ग्रेजुएशन के पहले साल में ही UPSC की तैयारी शुरू कर दी थी।