होटल में नहीं थे आग बुझाने के इंतजाम, आगरा विकास प्राधिकरण ने किया सील

in #hotel2 years ago

IMG-20221011-WA0560.jpg

Agra. मंगलवार को आगरा विकास प्राधिकरण सिकंदरा स्थित एक होटल को सील कर दिया। इस होटल में अग्निशमन के उचित इंतजाम नही थे। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने अग्निशमन सुरक्षा के दृष्टिकोण से इसे सील करने की संस्तुति की थी। इतना ही नही इस होटल का मानचित्र भी एडीए से स्वीकृत नहीं था।

सीएम के निर्देश पर चल रहा अभियान:-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद अग्निशमन विभाग ने आगरा में होटल, हास्पिटल, अपार्टमेंट व जूता कारखानों में अग्निशमन के उपायों और उपकरणों की जांच की थी। जांच के बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा ने 23 सितंबर को मंडलायुक्त अमित गुप्ता को 18 होटल, हास्पिटल, अपार्टमेंट व जूता कारखाने को बंद करने की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट भेजी थी।

होटल का नक्शा भी नहीं था पास:-

मंगलवार को एडीए सचिव गरिमा सिंह के निर्देशन में सहायक अभियंता केके सरावगी और अनिल कुमार कपूर ने बहिश्ताबाद, सिकंदरा स्थित होटल एएस रायल को सील किया। होटल का मानचित्र एडीए से स्वीकृत नहीं था। एडीए की प्रवर्तन टीम ने इसके अलावा पुष्पांजलि आशियाना फेज वन, यूपीएसआइडीसी रोड स्थित सतेंद्र शर्मा के भूखंड में लगे मोबाइल टावर को भी सील कर दिया। मोबाइल टावर बिना स्वीकृति के लगवाया गया था।

18 में से पांच पर लगी सील

मुख्य अग्निशमन अधिकारी द्वारा कमिश्नर को भेजी गई 18 होटल, हास्पिटल, अपार्टमेंट व जूता कारखाने की सूची में से अब तक पांच को सील किया जा चुका है। इनमें होटल रीगा, होटल रिदम, होटल सीपी, होटल एएस रायल और ग्रीन पार्क शूज प्राइवेट लिमिटेड हैं।

Sort:  

wortheum Like, comment and follow the news of all the friends connected in me and go ahead