हॉस्पिटल अधीक्षक ट्रेप:बिल पास करने की एवज में 1 लाख 70 हजार मांगे, 50 हजार लेते एसीबी ने पकड़ा

in #hospital2 years ago

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) कोटा की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिश्वत लेने के आरोप में डॉक्टर को ट्रेप किया है। टीम ने जेके लोन हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर एचएल मीणा 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। डॉक्टर एचएल मीणा ने एक फर्म से बकाया बिल को पास करने की एवज में 1 लाख 70 हजार की डिमांड की थी। फिलहाल एसीबी की टीम डॉक्टर के आवास व अन्य ठिकानों की तलाश में जुटी है।
ACB के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार ने बताया कि परिवादी ने 20 जून को कोटा इकाई में शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उसके द्वारा जेके लोन हॉस्पिटल में काम करवाए गए थे। तीन माह के कामों का बकाया 30 लाख के बिलों को पास करने की एवज में अधीक्षक रिश्वत की डिमांड कर रहा था।
शिकायत सत्यापन में रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। जिस पर आज ट्रेप का आयोजन किया गया। आरोपी डॉक्टर ने परिवादी को पहली किश्त के 50 हजार रुपए लेकर अपने घर आरकेपुरम पर बुलाया। जैसे ही डॉक्टर ने रिश्वत के 50 हजार रुपए कमरे में बनी खुली ताक में रखवाए। इधर इशारा मिलते ही ACB ने उसे दबोच लिया।
ट्रेप कार्रवाई में डीएसपी हर्षराज सिंह खरेड़ा, सीआई अजीत बगडोलिया, नरेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह मनोज कुमार, जोगेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह, हेमंत सिंह व स्पेशल यूनिट के दिलीप कुमार शामिल रहे।download-1 (8).jpg

Sort:  

Good job