जाफरी ने सीने में दर्द का बहाना बनाकर अस्पताल में भर्ती कराया

बरेली 15 सितम्बरः(डेस्क)बरेली में डीफार्मा की फर्जी डिग्री बांटकर विद्यार्थियों से 3.69 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी खुसरो कॉलेज के प्रबंधक शेर अली जाफरी ने जेल में भी कपटपूर्ण प्रयास किया है। उसने सीने में दर्द बताकर खुद को जेल के अस्पताल में दाखिल करा लिया था, ताकि उसे जेल से छूट मिल सके।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.11_b8485e88.jpg

फर्जी डिग्री मामले में चार मुकदमे दर्ज होने के बाद शेर अली जाफरी और उसके बेटे फिरोज जाफरी को जिला जेल (सेंट्रल जेल टू) भेजा गया था। वहां शुक्रवार रात तीन बजे उसने सीने में दर्द बताया और जेल के डॉक्टर आशुतोष पाराशरी ने उसे जेल के अस्पताल में भर्ती करा दिया। शनिवार रात तक वह जेल अस्पताल में आराम फरमाता रहा।

हालांकि, शाम को वरिष्ठ जेल अधीक्षक विपिन मिश्रा को इस घटनाक्रम की जानकारी हुई तो उन्होंने संबंधित डॉक्टर से रिपोर्ट तलब की। डॉक्टर ने जाफरी के सीने में जलन आदि की बात बताई। जेल अधीक्षक ने बताया कि रविवार को डॉक्टरों के पैनल से उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराएंगे। इसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई तय होगी।

जेल अधीक्षक ने स्पष्ट किया कि कोई भी जुगाड़ करके अस्पताल में भर्ती नहीं हो सकेगा। उन्होंने कहा कि जेल में किसी भी कैदी की सुरक्षा और स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाता है, लेकिन किसी भी तरह का कपटपूर्ण प्रयास बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शेर अली जाफरी पर आरोप है कि उसने खुसरो कॉलेज के माध्यम से डीफार्मा की फर्जी डिग्री बांटकर करीब 379 विद्यार्थियों से 3.69 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। जब मामला सामने आया तो विद्यार्थियों ने कॉलेज में हंगामा किया और पुलिस स्टेशन पर धरना दिया।

इस मामले में पुलिस ने शेर अली जाफरी, उसके बेटे फिरोज जाफरी और अन्य के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज किए थे। एसआईटी ने पूरे मामले की जांच की और शेर अली जाफरी तथा उसके बेटे को गिरफ्तार किया। अब जेल में भी वह कपटपूर्ण प्रयास कर रहा है, लेकिन जेल प्रशासन सतर्क है और उसकी हर गतिविधि पर नजर रख रहा है।