राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन होने पर सृष्टि मलिक को सम्मानित किया

in #honored4 days ago

बागपत 15 सितंबर : (डेस्क) पुरा महादेव की सृष्टि मलिक का चयन हुआ।शनिवार को राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में सृष्टि को सम्मानित किया गया।बुलंदशहर में 12 और 13 सितंबर को आयोजित ट्रायल में सृष्टि का चयन किया गया।

1000056984.jpg

बागपत के पुरा महादेव की निवासी सृष्टि मलिक का चयन राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए हुआ है। शनिवार को राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जहां उसे इस उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए कोच अभिषेक शर्मा ने बताया कि बुलंदशहर में 12 और 13 सितंबर को राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का ट्रायल आयोजित किया गया था। इस ट्रायल में सृष्टि मलिक की प्रतिभा को देखते हुए उसे राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चुना गया।

सृष्टि का चयन होने पर शनिवार को जब वह विद्यालय पहुंची, तो प्रधानाचार्य डॉ. प्रीति शर्मा और कक्षा अध्यापिका मंजू ने उसका स्वागत किया और उसे सम्मानित किया। सृष्टि राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में आठवीं कक्षा की छात्रा हैं और उनकी इस उपलब्धि ने विद्यालय का नाम रोशन किया है।

सृष्टि के कोच अभिषेक शर्मा ने बताया कि ताइक्वांडो एक ऐसा खेल है जो न केवल शारीरिक शक्ति बल्कि मानसिक मजबूती भी विकसित करता है। उन्होंने सृष्टि की मेहनत और लगन की सराहना की और कहा कि उसकी मेहनत का फल अब उसे मिल रहा है।

सृष्टि ने कहा कि वह इस अवसर के लिए बहुत उत्साहित हैं और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपने परिवार और कोच का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने हमेशा उनका समर्थन किया।

इस प्रकार, सृष्टि मलिक का चयन न केवल उनके लिए बल्कि उनके विद्यालय और समुदाय के लिए भी गर्व का विषय है। उनकी सफलता इस बात का प्रमाण है कि यदि व्यक्ति मेहनत और लगन से काम करे, तो वह किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकता है।

आगामी प्रतियोगिता में सृष्टि अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए तत्पर हैं और उम्मीद करती हैं कि वह अपने विद्यालय और परिवार का नाम और भी ऊंचा करेंगी। यह घटना युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी है, जो उन्हें अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है।