विशेष समुदाय के लोगों ने हिंदू महिला के साथ की मारपीट,कई थानों का फोर्स तैनात,पुलिस से अभद्रता

in #hindu2 years ago (edited)

IMG-20220816-WA0130.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना चंडौस क्षेत्र के कस्बा चंडौस के पेठ बाजार में दुकान के निर्माण को लेकर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के दो पक्ष आमने-सामने आ गए। जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के बाप बेटे ने हिंदू समुदाय की एक महिला के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट करनी शुरू कर दी मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा हिंदू समुदाय की महिला के साथ की जा रही मारपीट के बाद लोगों में आक्रोश तनक गया और देखते ही देखते दो समुदायों के लोग एक दूसरे के आमने सामने आ गए। बताया जा रहा है कि थाना चंडौस क्षेत्र का चंडौस कस्बा के पैठ बाजार स्थित एक दुकान के निर्माण को लेकर मंगलवार देर रात पूर्व प्रधान व गांव का दूसरा पक्ष आमने-सामने आ गया। पूर्व प्रधान व उसके बेटे ने दूसरे पक्ष की महिला के साथ अभद्रता करने सहित चेहरे पर थप्पड़ झड़ते हुए मारपीट कर दी। इतना ही नहीं, हिंदू महिला के साथ मुस्लिम समुदाय के पिता-पुत्र द्वारा की गई मारपीट की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी अभद्रता कर दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस के साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा की गई अभद्रता की सूचना पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी गई सूचना पर अधिकारियों ने कई थानों के फोर्स व फायर ब्रिगेड की टीम के साथ घटनास्थल की ओर दौड़ लगा दी। पूर्व प्रधान के बेटे को हिरासत में लिया गया। वहीं, दूसरे पक्ष की ओर से तहरीर लेकर मुकदमे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। वहीं, पैठ बाजार में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कई थानों का पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। फिलहाल मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।
20220816_233717.jpg
पुलिस के बताए अनुसार कस्बा चंडौस निवासी गोपाल गुप्ता और पूर्व प्रधान यासीन उर्फ बॉबी के बीच एक दुकान के निर्माण को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। बताया जा रहा है कि गोपाल अपनी दुकान का निर्माण करा रहा है। जिस निर्माण को लेकर पूर्व प्रधान बॉबी पक्ष की शिकायत है कि इस निर्माण के चलते उसके घर में धूप व हवा आनी बंद हो जाएगी। पुलिस के मुताबिक गोपाल गुप्ता का आरोप है कि बॉबी प्रधान व उसके बेटे ने इसी दुकान के विवाद को लेकर उसकी पत्नी के साथ देर शाम को अभद्रता कर दी। उसकी पत्नी ने जब अभद्रता का विरोध किया तो विरोध करने पर थप्पड़बाजी करते हुए मारपीट कर दी। पत्नी के साथ की गई मारपीट की जानकारी गोपाल गुप्ता द्वारा थाना पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर थाने से दरोगा नवीन और तीन सिपाही मौके पर पहुंचे। बॉबी प्रधान के पक्ष ने मौके पर पहुंचे दरोगा से भी अभद्रता कर दी। इसके साथ ही गोपाल गुप्ता के घर के बाहर समर्थकों संग जमावड़ा लगा दिया। पुलिस से अभद्रता व दो पक्षों के आमने-सामने आने की स्थिति की सूचना पर आलाधिकारी तत्काल हरकत में आए। जिसके बाद अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने आनन-फानन में मौके पर कई थानों का पुलिस फोर्स व सीओ खैर, सीओ गभाना, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत समेत फायर ब्रिगेड की टीम को बिना देर किए मौके पर भेजा। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस ने बॉबी प्रधान पक्ष के लोगों को गोपाल गुप्ता के घर के बाहर हटाने सहित बॉबी के बेटे जुनैद को हिरासत में ले लिया। जबकि पुलिस द्वारा बेटे को हिरासत में लिए जाने के बाद बॉबी प्रधान मौके से फरार हो गया। मौके से फरार हो गए वो भी प्रधान की तलाश में एक पुलिस टीम लगाई गई। देर रात तक पैठ बाजार इलाके में तनाव का माहौल रहा। जबकि मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। गोपाल गुप्ता पक्ष की तरफ से आरोपियों के खिलाफ लिखित में तहरीर लेने के साथ ही थाने पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही हैं।

इस दौरान बॉबी प्रधान के बेटे जुनैद को पुलिस हिरासत में लिए जाने के चलते पुलिस को उसके पक्ष के लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध का सामना भी करना पड़ा। मौके पर इकट्ठा हुई भीड़ को जैसे-तैसे नियंत्रित करते हुए पुलिस उसे थाने तक लेकर पहुंची। इस दौरान घटनास्थल पर पुलिस की गाड़ी का भी मौके पर इकट्ठा हुए लोगों के द्वारा घेराव करने की कोशिश हुई। मगर, इसी बीच कई थानों का फोर्स पहुंच गई। इससे हंगामा काट रही भीड़ घटनास्थल पर भारी तादाद में पहुंची पुलिस फोर्स को देख इधर-उधर हो गई।

वहीं इस पूरे मामले पर नगर पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत का कहना है कि दुकान निर्माण के पुराने विवाद में चंडौस में दो पक्षों में विवाद हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ भी पूर्व प्रधान बॉबी के पक्ष ने अभद्रता कर दी। बॉबी प्रधान के बेटे जुनैद को हिरासत में ले लिया है। बॉबी की तलाश जारी है। देर रात 10.30 बजे तक इलाके में शांति स्थापित करा दी गई। विधिक कार्रवाई व जांच की प्रक्रिया जारी है।

Sort:  

Sosad