हैंड्स फ़ॉर हैल्प संस्था ने 101 क्षय रोगियों को प्रदान किया पोषण

in #hends2 years ago

अलीगढ़ राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत क्षय रोगियों की मदद के लिए हैंड्स फ़ॉर हेल्प द्वारा गोद लिए गए 101 क्षय रोगियों को सभागार, जिला मलखान सिंह अस्पताल पर पोषण सामग्री का वितरण किया गया।
इस संदर्भ में मीडिया प्रभारी विशाल मर्चेन्ट के अनुसार मुख्य अतिथि जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ अनुपम भास्कर ने पोषण सामग्री वितरण पर संस्थाध्यक्ष सुनील कुमार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पोषण हेतु मिलने वाली सामग्री का सेवन केवल मरीज व्यक्तिगत रूप से करें। इसके अलावा किसी अन्य स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के लिए स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें।
आहार सामग्री में संस्था की तरफ से टी बी रोगियों के लिए दलिया, सत्तू, प्रोटीन डिब्बा, गुड़, सोयाबीन बरी, पोहा, भुने चने व बिस्किट आदि का वितरण किया गया।
मीडिया प्रभारी विशाल मर्चेन्ट के अनुसार टी बी रोगी को अपने उचित आहार का ध्यान रखना चाहिए। साथ ही डॉट सेंटर से दी जाने वाली दवाओं को समय पर नियमित रूप से लेना चाहिए। जिससे वो शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ हो सकें।
जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ अनुपम भास्कर ने कहा कि क्षय रोगियों हेतु ऐसे प्रेरणादायक कार्यक्रम होते रहने चाहिए। ताकि आर्थिक रूप से कमज़ोर रोगीयों को पोषाहार की कमी ना होने पाए। इसके लिए हैंड्स फ़ॉर हैल्प धन्यवाद की पात्र है।
Screenshot_2022-05-17-23-47-03-78_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg