महिला पहलवानों से जुड़े यौन शोषण मामले में आज सुनवाई

गोंडा 10 सितंबर : (डेस्क) महिला पहलवानों के कथित यौन शोषण मामले की सुनवाई दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में
आरोपी पूर्व भाजपा सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह कोर्ट में पेश होंगे

1000056512.jpg

महिला पहलवानों के कथित यौन शोषण मामले में मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होने जा रही है। इस मामले में आरोपी पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह कोर्ट में पेश होंगे।

बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप है कि उन्होंने कई महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न किया। इस मामले में कई पहलवानों ने अपने अनुभव साझा किए हैं, जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में आया। कोर्ट में सुनवाई के दौरान, बृजभूषण शरण सिंह अपनी स्थिति स्पष्ट करने का प्रयास करेंगे।

सुनवाई के दौरान, सरकारी वकील ने बृजभूषण से पूछा कि क्या वह आरोपों को स्वीकार करते हैं या मुकदमा दायर कर रहे हैं। इस पर बृजभूषण ने स्पष्ट किया कि वह किसी भी गलती को स्वीकार नहीं करते। उन्होंने कहा कि आरोप पूरी तरह से झूठे हैं और उनके पास अपने बचाव के लिए सबूत हैं।

इस मामले में अन्य आरोपी, कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर, ने भी आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कोर्ट में कहा कि यह सब कुछ झूठ है और वे बेकसूर हैं।

कोर्ट ने पहले ही बृजभूषण की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने मामले की नए सिरे से जांच की मांग की थी। उनका कहना था कि घटना के समय वह देश में नहीं थे, लेकिन कोर्ट ने उनकी दलील को मानने से इनकार कर दिया।

इस सुनवाई का परिणाम महिला पहलवानों के लिए न्याय की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है। बृजभूषण शरण सिंह की उपस्थिति से यह स्पष्ट होगा कि वह अपने खिलाफ लगे आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

महिला पहलवानों के इस मामले ने समाज में सुरक्षा और यौन उत्पीड़न के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने का काम किया है। यह सुनवाई न केवल बृजभूषण के लिए, बल्कि सभी पीड़ितों के लिए न्याय की उम्मीद का प्रतीक है।