गाजियाबाद के ईएसआईसी अस्पताल में महिला ने दिया तीन बच्चियों को जन्म, मां और नवजात स्वस्थ

in #health13 days ago

गाजियाबाद 03 सितंबर (डेस्क):-साहिबाबाद के राजेंद्रनगर सेक्टर-दो स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) अस्पताल में गाजियाबाद निवासी एक महिला ने सोमवार को तीन बच्चियों को जन्म दिया। अस्पताल के अधिकारियों ने जानकारी दी कि मां और तीनों बच्चियां पूरी तरह स्वस्थ हैं। अस्पताल की मेडिकल अधीक्षक सुरिंदर कौर ने बताया कि स्त्री रोग, बाल चिकित्सा और एनेस्थीसिया विभाग की टीम ने मिलकर इस डिलीवरी को सफलतापूर्वक अंजाम दिया।

1000022833.jpg

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि महिला के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया और डिलीवरी के बाद दोनों मां और नवजात बच्चियों की उचित देखभाल की गई। महिला और उसकी बच्चियों के स्वस्थ होने की पुष्टि के बाद उन्हें सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। अस्पताल की टीम ने इस सफल प्रसव के लिए समर्पण और तत्परता से काम किया, जिसके परिणामस्वरूप जटिलता के बिना यह प्रसव संभव हो पाया।

महिला और उसके परिवार वालों ने अस्पताल की टीम को धन्यवाद दिया और उनकी सेवा की सराहना की। तीनों बच्चियों के स्वस्थ होने की खबर ने अस्पताल के कर्मचारियों के बीच भी खुशी का माहौल पैदा कर दिया।

ईएसआईसी अस्पताल की मेडिकल अधीक्षक ने बताया कि इस प्रकार की जटिल प्रसव प्रक्रिया के लिए अस्पताल पूरी तरह से सुसज्जित है और चिकित्सा दल ने अपने अनुभव और कौशल से इस चुनौतीपूर्ण डिलीवरी को सफलतापूर्वक पूरा किया। फिलहाल, मां और नवजात तीनों बच्चियों की स्थिति सामान्य है और उन्हें कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।