निरीक्षण में एसीएमओ को मिली खामियां, फिर भी दे दी क्लीन चिट!

in #health2 years ago

हरदोई,31 may| प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक भले ही स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की कोशिश में लगे हुए हो, लेकिन उनका ध्यान उनके गृह जनपद हरदोई में नहीं जा रहा है, जिसकी वजह से यहां मौजूद स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी हैं। अगर बात करें हरदोई जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं की तो लगातार इंटरनेट मीडिया पर स्वास्थ विभाग की लापरवाही वाले वीडियो/ऑडियो वायरल होने के बाद भी उच्च अधिकारी स्वास्थ्य विभाग पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे यहां मौजूद अधिकारियों के हौसले बुलंद है। ताजा मामला पीएचसी पाली का है जहां निरीक्षण के लिए पहुंचे एसीएमओ को कई खामियां मिली। लेकिन साहब की आंखों पर लगे हुए चश्मे के कारण उन खामियों को नजरअंदाज कर दिया।

दरअसल एसीएमओ के आने की भनक लगते ही अस्पताल कर्मचारी भागते हुए अस्पताल परिसर पहुंचे और बंद पड़ी ओपीडी, दवाई वितरण आदि कक्ष खोले। साथ ही सफाई कर्मी भी स्टेचर और रूम की सफाई करने में जुट गए। एसीएमओ के निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती गर्भवती महिलाओं के रूम में फंखे बंद मिले। भीषण गर्मी में महिलाएं हाथ से पंखा हिलाती नजर आई। गर्भवती महिला के पास गंदगी पसरी हुई थी। जब पत्रकारों ने एसीएमओ देशदीपक पाल से निरीक्षण के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने गोल मोल जवाब देते हुए पीएचसी की सारी सुविधाएं बेहतर बताई उनसे ओपीडी कक्ष में लगी कुंडी के बारे में सवाल किया गया तो वे डॉक्टर का बचाव करते हुए दिखे।

आपको बता दें कि पीएचसी पाली का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक फार्मासिस्ट के द्वारा रिश्वतखोरी का मामला उजागर हुआ था, मामले के बारे में सीएमओ ओपी त्रिपाठी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर अपना पल्ला झाड़ लिया था। ऐसे में ये समझा जा सकता है कि उप मुख्यमंत्री के गृह जनपद में स्वास्थ सेवाओं को लेकर किस तरीके से लापरवाही बढ़ती जा रही है, ये आप इन तस्वीरों से ही समझ कर अंदाज लगा सकते हैं।
Report by :- Anuj