एएमयू वीसी ने यूनानी चिकित्सा संकाय की पत्रिका का किया विमोचन

in #health4 months ago

Prof Naima Khatoon with Prof. Ubaidullah Prof. Tanzeel Ahmad and others releasing the journal of unani medicine .JPG
अलीगढ: अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कुलपति, प्रोफेसर नईमा खातून ने यूनानी चिकित्सा संकाय जर्नल, ‘यूनानी मेडिकस’ का विमोचन किया, जो वर्तमान में यूनानी चिकित्सा में उपयोग किए जाने वाले नवीन दृष्टिकोणों की गहन चर्चा को दर्शाता है और उच्च गुणवत्ता वाले मूल शोध पत्र और समीक्षाएँ प्रदान करता है तथा आधुनिक और शास्त्रीय, जो सिद्धांतों और प्रथाओं की खोज और समन्वयन का मार्ग प्रशस्त करता है।

प्रो. खातून ने पत्रिका को पुनर्जीवित करने और उच्च प्रभाव कारक पत्रों और लेखों के साथ इसे एक नए रूप में लाने के लिए संपादकीय बोर्ड के प्रयासों की सराहना की।

यूनानी चिकित्सा संकाय के डीन और मुख्य संपादक प्रोफेसर उबैदुल्लाह ने कहा कि वर्तमान में इस क्षेत्र में कुछ अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाएं हैं और कई मूल्यवान शोध कार्य प्रकाशन न होने के कारण लोगों तक नहीं पहुंच पाते हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जर्नल एएमयू के शिक्षकों और विद्वानों के शोध पत्रों और लेखों को प्रकाशित करने वाला एक नियमित फीचर बन जाएगा।

संपादक प्रो. तंजील अहमद ने कहा कि इस पत्रिका की निरंतरता हमारे लिए सर्वोपरि है और हम इसे नियमित रूप से प्रकाशित करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने संकाय सदस्यों और अनुसंधान विद्वानों से पत्रिका के आगामी अंक के लिए अपने शोधपत्र, समीक्षाएं, सैद्धांतिक पत्र, केस रिपोर्ट, क्षेत्र सर्वेक्षण, वेब समीक्षा और संपादक को पत्र साझा करने का आग्रह किया।