दहेज की खातिर ससुरालियों ने विवाहिता की हत्या, पांच ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज।

in #hathras2 years ago

IMG-20220905-WA0003.jpg

हाथरस जिले की कोतवाली मुरसान क्षेत्र के गांव चमरूआ में शनिवार दोपहर दहेज की खातिर ससुरालीजनों ने नवविवाहिता की हत्या कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शमशान से शव के अवशेष कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के बड़े भाई की तहरीर पर पति सहित अन्य पांच ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है। आगरा के खंदौली निवासी लाखनसिंह ने अपनी छोटी बेटी पूजा की शादी रवि पुत्र छोटेलाल के साथ करीब 13 माह पूर्व की थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग विवाहिता को परेशान करते थे। अतिरिक्त दहेज की मांग विवाहिता से की जाती थी।

शनिवार दोपहर को ससुराल पक्ष के लोगों ने नवविवाहिता को मार दिया और आनन फानन शव अंतिम संस्कार के लिए ले गए। तभी किसी ने सूचना मायके पक्ष के लोगों को दे दी। परिजनों ने विवाहिता की हत्या कर दिए जाने की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना पर कोतवाली मुरसान पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शमशान से शव के अवशेष अपने कब्जे में ले लिए। जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।बताते चले कि मृतका की बड़ी बहन सोहन देवी की शादी भी रवि के भाई से हुई। मृतका के बड़े भाई देवेन्द्र की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या की धाराओं में पति रवि, ससुर छोटेलाल, सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया।

इंस्पेक्टर श्याम सिंह का कहना है कि शव के अवशेष को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। बड़े भाई की तहरीर पर पांच ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। आरोपियों को पकड़ने केलिए दबिश दी जा रही है।