पुलिस कार्यालय स्थित सभागार में गोष्ठी का आयोजन

in #hathras2 years ago

IMG-20220621-WA0051.jpg
हाथरस: पुलिस कार्यालय स्थित सभागार कक्ष मे जनपद के समस्त थानों की सभी महिला बीट आरक्षियों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया।
IMG-20220621-WA0053.jpg
गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैद्य ने उपस्थित प्रत्येक महिला बीट अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा करते हुए आपरेशन पहचान के तहत पहचान एप पर बीट अधिकारियों के भ्रमण की फीडिंग सम्बन्ध में जानकारी की गई। एसपी ने समस्त महिला बीट अधिकारियों के मोबाईल पर डाउनलोड पहचान एप को आपरेट करने के सम्बन्ध में जानकारी दी गई एवं सभी को अपनी-अपनी बीट में भ्रमण करने एवं महिला बीट रजिस्टर को अध्यावधिक करने हेतु हिदायत किया तथा पहचान एप के माध्यम से अपनी बीट भ्रमण की फीडिंग दर्ज करने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये ।
IMG-20220621-WA0050.jpg
एसपी ने समस्त महिला बीट अधिकारियों को बताया कि सभी लोग अपनी-अपनी बीट का भ्रमण करें एवं अपने बीट क्षेत्र में पडने वाले गांव, मोहल्लों में जाकर महिलाओं, बालिकाओं से सीधा संवाद स्थापित कर उनकी समस्याऐं सुनें एवं ग्राम प्रधान, वीडीसी, सेक्रेटरी, आंगनबाडी, आशाबहू, सहायक अध्यापिकाओं, ग्राम चौकीदारो आदि की मदद से ज्यादा से ज्यादा चौपाल, मीटिंग का आयोजन कर क्षेत्र की महिलाओं, बालिकाओं को शासन द्वारा जारी ई-बुकलैट में दी गई शासन की विभिन्न महिला कल्याण सम्बन्धी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।