पुलिस अधीक्षक हाथरस के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी यातायात द्वारा

in #hathras2 years ago

IMG-20220529-WA0166.jpg

‼️ पुलिस अधीक्षक हाथरस के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी यातायात द्वारा पुलिस लाईन स्थित सभागार कक्ष में जनपद के आटो/टैक्सी चालकों, ट्रान्सपोर्टरों के साथ मीटिंग कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये, एवं यातायात पुलिस द्वारा शहर क्षेत्र में बाईक रैली निकालकर आमजन को किया जागरूक :- ‼️

अवगत कराना है कि आज दिनांक 29.05.2022 को पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री विकास कुमार बैद्य के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी यातायात द्वारा पुलिस लाईन स्थित सभागार कक्ष में जनपद के आटो/टैक्सी/टेम्पू/मैजिक/ई-रिक्शा चालकों, ट्रान्सपोर्टरों, कामर्सियल वाहन स्टैन्ड मालिकों के साथ मीटिंग की गई । मीटिंग के दौरान सर्वप्रथम मीटिंग में उपस्थित समस्त वाहन चालकों/संचालकों की समस्याओं को सुना गया एवं उच्चाधिकारों से वार्ता कर समस्याओं के शीघ्र निस्तारण हेतु आश्वासन दिया गया । क्षेत्राधिकारी द्वारा शहर में जाम की समस्या को देखते हुए आटो/टैक्सी/मैजिक संचालकों/ ट्रान्सपोर्टरों को अपने वाहन चिन्हित स्थानों/स्टैण्ड पर ही खड़ा करने हेतु निर्देशित किया गया एवं बताया गया कि अन्य किसी भी स्थान पर अपने वाहनों का पार्क न किया जाय, अन्यथा कार्यवाही की जायेंगी । तथा ट्रान्सपोर्टरों को शहर में नो एन्ट्री समय (प्रातः 08 बजे से सांय 08 बजे) तक का पालन करने हेतु निर्देशित किया गया एवं नो एन्ट्री के दौरान शहर में प्रेवश करने वाले वाहनों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जायेगी । एवं अपने वाहनों को सड़क के किनारे इधर-उधर पटरियों पर न खडा किया जाये एवं सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित सभी नियमों एवं कानूनों का अनुपालन करने हेतु निर्देशित किया गया ।

इसी क्रम में यातायात पुलिस जनपद हाथरस द्वारा “सड़क सुरक्षा यातायात जागरूकता” अभियान के तहत जनपद के शहर क्षेत्र में बाईक रैली निकालकर आमजन को सड़क दुर्घटना से बचाव के संबंध में एवं यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया । रैली के दौरान बताया गया गया कि आये दिन सड़क हादसे होते हैं, इसका सबसे प्रमुख कारण यातायात नियमों की जानकारी न होना या जानकारी होने के बाद भी उसका पालन न करना है । यातायात प्रभारी द्वारा बताया गया कि वाहन चलाते समय हेलमेट, सीटबेल्ट का उपयोग अवश्य करें, भीड़ वाले क्षेत्र में वाहन को निर्धारित गति में चलायें, नशे की हालत में व मोबाइल फोन पर बात करते हुए वाहन चलाने से बचें, स्टण्ट बाइकिंग से बचें, गलत दिशा में न चलें । दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें । यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाएं कम होंगी तथा लोग सुरक्षित रहेंगे । तथा सभी से इस अभियान को सफल बनाने हेतु सहयोग करने की अपील की गयी ।