जिलाधिकारी हाथरस ने अग्नीपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के दृष्टिगत कोचिंग संचालकों के साथ बैठक की

in #hathras2 years ago

हाथरस -अग्निपथ नाम से घोषित नई भर्ती योजना के विरोध प्रदर्शन के दृष्टिगत जनपद में शांति, जन सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ बनाये रखने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रमेश रंजन ने जनपद के कोचिंग संचालकों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अध्यापक का कार्य राष्ट्र के निमार्ण में योगदान देना है जिसमें वह अपना पूरा सहयोग करें तथा उन्होने जनपद के युवायोें/छात्रोें से अपील की है कि वे किसी के बहकावें में आकर अपने भविष्य से खिलवाड न करें।
उन्होंने कोचिंग संचालकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी भी माध्यम से यह जानकारी होती है कि आपके द्वारा अथवा आपकी कोचिंग में तैनात अध्यापकों/स्टॉफ द्वारा छात्रों को भ्रमित किया जा रहा है एवं भ्रमित करने के साथ-साथ यातायात बाधित करने, सरकारी/गैर सरकारी भवनों, वाहनों, अन्य सार्वजनिक स्थलों एवं जनसामान्य को क्षति पहुँचानें तथा नियमों का उल्लंघन करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के साथ साथ उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 120 (साजिश) में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवही की जायेंगी। सोशल मीडिया पर अवांछनीय और उत्तेजक पोस्टों/खबरों को प्रषित किया जाता है तो भी उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेंगी।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कोचिंग संचालकों कों अग्निपथ नाम से घोषित नई भर्ती योजना के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो योजना लागू की गई है इस प्रकार की योजना कई देशों में पूर्व सें लागू हैं। जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त कोचिंग संचालकों से कहा कि जितने भी बच्चे आपकी कोचिंग में किसी भी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं। उन सभी छात्रों को अग्निपथ योजना के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करें साथ ही साथ इस योजना के लागू होने से युवा वर्ग को जो लाभ प्राप्त होंगे उसके संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जो छात्र आपके यहा पर अध्ययन कर रहे हैं उनके अभिभावकों से भी संपर्क कर उन्हें सूचित करे कि किसी के बहकावे में न आए तथा अभिभावकों से कहे कि अपने बच्चों को भी समझाएं की किसी के बहकावे में आकर किसी हिंसक घटना का हिस्सा न बने।IMG-20220619-WA0016.jpg

Sort:  

Good