अग्नीपथ नई भर्ती योजना के विरोध प्रदर्शन के दृष्टिगत अपर जिलाधिकारी ने बैठक की

in #hathras2 years ago

हाथरस,-जल, थल व वायु सेना में भर्ती हेतु अग्निपथ नाम से घोषित नई भर्ती योजना के विरोध प्रदर्शन के दृष्टिगत अपर जिलाधिकारी डा0 बसंत अग्रवाल ने जनपद के सेना तथा पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त अधिकारियों/जवानों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने कहा की सरकार द्वारा सेना में भर्ती हेतु अग्निपथ योजना लागू कि गई है। उन्होंने कहा कि यदि कोई नवयुवक इससे सहमत नहीं है और विरोध प्रदर्शन करना चाहता हैं तो लोकतांत्रिक व्यवस्था के अनुसार कानून के दायरे में रहकर शांति पूर्ण ढंग से ज्ञापन के माध्यम से अपनी बात कह सकते हैं अथवा विरोध प्रकट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यातायात बाधित करना, सरकारी/गैर सरकारी भवनों, वाहनों तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों एवं जनसामान्य को क्षति पहुँचाना एवं नियमों का उल्लंघन करना कानूनन अपराध है ऐसा करने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने उपस्थित सेवानिवृत्त जवानों से अपील की कि अपने आस-पास होने वाली छोटी से छोटी घटनाओं की सूचना समय से पुलिस को दें।
उन्होने जनपद के नवयुवकों से आवाहन किया है कि समाज में व्याप्त अराजक तत्वों द्वारा अपने स्वार्थ के लिए आप लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। उनके बहकावे में आकर अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें।
अपर जिलाधिकारी न्यायिक ने कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है। धारा 144 लागू होने के दौरान जुलूस/धरना प्रर्दशन आदि गतिविधियों हेतु अनुमति लेना अनिवार्य है। धारा 144 लागू होने के दौरान एक स्थान पर पाँच से अधिक व्यक्ति समूह बनाकर एकत्र नहीं रह सकते अन्यथा की दशा में धारा 144 का उल्लघंन माना जायेगा एवं धारा 144 में निहित प्राविधानों के अंतर्गत संबंधित के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
सेवानिवृत जवानों ने सुझाव में कहा कि नवयुवक भ्रमित है, उनको जागरूक की आवश्कता है। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट विपिन कुमार शिवहरे, जिला सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी, क0 रघुवीर सिंह, रनवीर सिंह, न्याय सहायक सचिन उपाध्याय, सेवा निवृत्त सेना/पुलिस के जवान आदि उपस्थित रहे।IMG-20220618-WA0025.jpg

Sort:  

Good news