सट्टे के अवैध धंधे से रोजाना होती है लाखों रुपये की खब्बाली

in #hathras2 years ago

शहर में सट्टे का अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है। इस कारोबार से जुड़े लोग मानते हैं कि शहर में रोजाना लाखो रुपए से ज्यादा की रकम सट्टे के खब्बालों द्वारा सट्टे की खाईबाड़ी करके सट्टे के बड़े अवैध माफियाओं के पास भेजी जाती है। अब शहर में बड़े पैमाने पर चल रहा सट्टे का अवैध धंधा बेखोफ व जोरों से चल रहा है और इसमें शहर के युवा भी शामिल है।
कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र में सट्टे की खाईबाड़ी का कारोबार तेजी से पनपा है। इस धंधे के लोग एक रुपए लगाने पर अस्सी रुपए मिलने का ख्वाब दिखाकर गरीब तबके की मेहनत की कमाई लूट रहे हैं। इस अवैध धंधे से रोजाना शहर से लाखों रुपये की खब्बाली होती है।
सूत्र बताते हैं कि देवी वाली बगीची के सामने गली में सट्टे की खब्बाली करने वाला अब इस शहर का सट्टा किंग बनना चाहता है। पुलिस को इसकी पूरी जानकारी न होने के कारण पुलिस इन इस खब्बाल का कुछ नही कर पा रही है। इस खब्बाल के यहाँ जाना भी हर किसी के बस की बात नही है क्योंकि उसकी बीबी और बच्चे हर वक़्त सीसीटीवी कैमरे की तरह अपने अवैध धंधे की सुरक्षा करते रहते हैं, साथ ही किसी को भी झूठे आरोपों में फंसा भी सकते हैं।
शहर में सट्टे के एजेंट मोहल्लों-मोहल्लों में फैले हुए हैं। इन्हीं एजेंटों के जरिए मोहल्लों में पर्चियॉ काटी जाती हैं। रात 11 बजे तक सट्टे का नंबर लगाया जाता है। यदि कोई इस धंधे में बड़ी रकम लगाना चाहता है, तो उसके लिए रात लगभग 1 बजे तक भी खब्बालों के दरवाजे खुले रहते हैं। खेलने वालों को यह पता नहीं होता कि सौ लोग नंबर लगाएंगे, तब मुश्किल से किसी एक का ही नंबर आता है। बाकी की धनराशि मारी जाती है।
यह अवैध धंधा शहर में कई वर्षों से चल रहा है, पुलिस प्रशासन भी इन खब्बालों से अनिबद्ध हे। क्षेत्रीय पुलिस प्रशासन की ढील के चलते कुछ स्थानों पर अब यह धंधा बेरोकटोक चल रहा है।

सट्टे की दुनिया का बनना चाहता है राइट हैंड

सदर कोतवाली पुलिस के संज्ञान में न हो ऐसा तो नही हो सकता, लेकिन शहर में सट्टा कारोबार तेजी से फल-फुल रहा है। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि लगातार समाचार पत्रों में सट्टे के अवैध धंधे की खबरों के प्रकाशित होने के बावजूद भी सट्टा पर नकेल कसने की जहमत पुलिस द्वारा नही उठाई जा रही है और शहर के नामी क्षेत्र गणेश गंज में बेखौफ होकर खुलेआम यह सट्टे का यह गोरख धंधा एक युवा द्वारा हाइटेक तरीके से चलाया जा रहा है। यह सट्टे का खब्बाल थोड़े ही दिन में सट्टे की खाईबाड़ी करके इतना दबंग बनता जा रहा है कि क्षेत्रीय लोगों से भी हर बात पर झगड़ा करता रहता है। कहता है कि अब मै सट्टे के अवैध धंधे का राइट हैंड बन गया हूँ, मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता, मेरी पकड़ बहुत ऊपर तक है और मेरे ऊपर ऐसे लोगों का हाथ है, जो 10 मिनट में ही मुझे पुलिस से छुड़वाकर बाहर निकाल लाएंगे। अब समझ में नहीं आता कि जब सट्टे की खब्बाल ही इस तरह की गुंडागर्दी करेंगे तो लोगों का पुलिस पर कैसे भरोसा रहेगा? क्योंकि बीते एक महीने से तो शहर में सट्टा कारोबार खुलेआम चलाया जा रहा है।
शहर में यदि इन सट्टाखोरों की दुकानदारी समेट दी जाए, तो लोगों को भी इस बुरी लत से आसानी से छुटकारा मिल सकता है।images (3).jpeg

Sort:  

Good job

नमस्कार

हमने आप की खबरों को लाइक कर दिया

आपने हमें सेवा का मौका दिया

आपकी इच्छा हो तो हमारी खबरों को लाइक और फॉलो करें

क्योंकि लाइक से ही आपको कॉइन मिलेगा खबर को ज्यादा से ज्यादा लाइक करें

Good news