भव्य होगा दाऊजी मेला, मेले की तैयारियों को दिया जा रहा है

in #hathras2 years ago

भव्य होगा दाऊजी मेला, मेले की तैयारियों को दिया जा रहा है IMG_20220828_202109.jpgअंतिम रूप : शिवहरे एसडीएम ने मेला परिसर का निरीक्षण किया*

हाथरस ब्रज क्षेत्र का विशाल लक्‍खी मेला श्री दाऊजी महाराज का भव्‍य आयोजन दो सितंबर से होने जा रहा है ।दाऊजी मेले की जिम्मेदारी उठा रहे प्रशासनिक अधिकारी कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहे हैं ।
मेला शुरू होने में चंद दिन बाकी हैं। मेले की शुरुआत से पूर्व सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद किया जा रहा है, ताकि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो, इसलिए तैयारियों का हाल जानने के लिए खुद प्रसाशनिक अधिकारी परिसर का निरीक्षण कर रहे हैं। तैयारियों को लेकर एसडीएम विपिन कुमार शिवहरे व एसडीएम सदर राजकुमार यादव द्वारा मेला पंडाल और दंगल के अखाड़े के अलावा मंदिर के जाने वाले मार्ग और अन्य तैयारियों का जायजा लिया गया । वहीं एसडीएम विपिन कुमार शिवहरे मेले को भव्य व ऐतिहासिक बनाने के लिए अपनी टीम के साथ कड़ी मेहनत करते हुए नजर आ रहे है । उन्होंने बताया है कि मेले के मुख्य आकर्षण मेला पंडाल में लोहे की जाली लगाकर बेरीकेडिग का कार्य किया जा रहा है । दंगल, संगीत सम्मेलन, लाफ्टर शो, भजन संध्या, पंजाबी दरबार, कवि सम्मेलन, शाम-ए-गजल आदि कार्यक्रमों को देखने वाले दर्शकों के बैठने हेतु सीढ़ियों को तीन रंगों की पट्टी के साथ सजाया गया है । मेला परिसर को जाने वाले माया टाकीज मार्ग, जामा मस्जिद चौराहा, ढकपुरा आदि मार्गों को दुरुस्त किया जा रहा है और बिजली खम्बों को प्लास्टिक से कवर किया जा रहा है, जबकि मेला परिसर में साफ सफाई, अग्निशमन यंत्र, पेयजल सप्लाई को दुरुस्त करने के लिए पाइप लाइन आदि को सही किया जा रहा है। वहीं मेले में असामाजिक तत्व व मनचलों पर नजर रखने हेतु सिविटीवी कैमरे भी लगाए जा सकते है । अधीनस्थों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।
वहीं वार्ड नम्बर 21 के क्षेत्रीय सभासद अजय राज ने बताया है कि मेले में शेर-चीते आदि जानवरों के स्वरूपों वाले झूले व कार्यक्रम दिखाने वालों ने भी अपने आयटम मंगाकर उन्हे व्यवस्थित करना शुरू कर दिया है। दूसरी ओर विभिन्न सामाजिक शिविरों का सजना शुरू हो गया है । रंगाई-पुताई के बाद तंबू आदि लगाने का काम किया जा रहा है।
निरीक्षण के दौरान दंगल संयोजक राजेश गुड्डू, सभासद अजय राज, रवि शर्मा, जेई हर्षवर्धन, लेखपाल राघवेंद्र सिंह, दिलीप डब्बू, नत्थीलाल पारासर, हृदेश चौटाला आदि लोग मौजूद रहे ।IMG-20220828-WA0029.jpg