हाथरस:प्राइवेट स्कूल संचालक बच्चों के जीवन से कर रहे खिलवाड़

in #hathras2 years ago

हाथरस में प्राइवेट स्कूल संचालकों द्वारा स्कूली बच्चों के जीवन के साथ प्राइवेट वाहनों के जरिए खिलवाड़ किया जा रहा है। स्कूल संचालकों द्वारा बिना मानक के अपने विद्यालय में प्राइवेट वाहन लगवा दिए हैं जिसके कारण वह वाहन कभी भी कहीं भी रोड पर खड़े हो जाते हैं और छोटे-छोटे स्कूली बच्चों द्वारा उनमें धक्का लगा कर चालू करा जाता है। जो नियमों के बिल्कुल विपरीत है।

परिवहन विभाग द्वारा पहले ही स्कूल संचालकों को अवगत करा दिया गया था कि स्कूली वाहनों में यातायात के नियमों के हिसाब से बाहर लगाए जाएंगे लेकिन कुछ प्राइवेट स्कूल संचालकों द्वारा डग्गामार वाहन रूपी वेन के जरिए स्कूल में बच्चों को लाया व ले जाया जा रहा है।
IMG_20220510_121245.jpg
शहर के अलीगढ़ रोड स्थित सेंट फ्रांसिस कॉलेज के स्कूली बच्चे एक बेन में धक्का मारते हुए नजर आ रहे हैं । एक तो इतनी तेज धूप और दूसरा रोड पर बच्चे वाहन में रखकर लगाते हुए यह वीडियो किसी व्यक्ति द्वारा बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर की गई है। प्रदेश में कई जगह ऐसे बिना मानक के वाहनों में बच्चों को लाने ले जाने से कई हादसे हो चुके हैं इसके बाद शासन ने सभी विद्यालयों में मानक के अनुरूप ही वाहनों को लगाने के निर्देश दिए गए थे मगर जमीनी स्तर पर ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा है।