एसपी ने जिला नियंत्रण कक्ष से पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को किया संबोधित।

in #hathras2 years ago

हाथरस-आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के अवसर पर दिनांक 11.08.2022 से 17.08.2022 तक “स्वतंत्रता सप्ताह” मनाये जाने के क्रम में प्राप्त आदेशो के अनुपालन में दिनांक 12.08.2022 को पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय द्वारा पुलिस लाइन स्थित जनपद नियंत्रण कक्ष से पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जनपद के आमजनमानस को संबोधित किया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद हाथरस पुलिस की तरफ से जनपद के सभी सम्मानित नागरिकों का सादर अभिनंदन करते हुए अपने संबोधन में बताया गया कि जैसा कि हम सभी को ज्ञात है कि इस वर्ष हम लोग भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाने जा रहे है, जो कि कई मामलो में विशेष है, एक व्यक्ति एवं राष्ट्र अपना समावेसी विकास तभी कर सकता है जब वह स्वतंत्र हो, एक स्वतंत्र राष्ट्र हो तथा किसी के पराधीन ना हो । हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने इस आजादी को अर्जित करने के लिए कई तरह के बलिदान दिए यहां तक की अपने प्राणों की आहूति दे दी और अंततः इन सभी महान व्यक्तियों के अथक प्रयास एवं बलिदान की बदौलत हमें आजादी प्राप्त हुई। हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम अपनी आजादी का जश्न अपने देश अपने समाज को विकसित करते हुए अपनी भविष्य की पीढियों को एक सुनहरा व संपन्न भारत प्रदान करें।

पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने संबोधन में विगत वर्षो में उत्तर प्रदेश पुलिस की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारत की एकता एवं अखंडता को विगत 75 वर्ष से अक्षुण्ण रखने, नागरिकों के अधिकारों को संरक्षित करने तथा एक बेहतर एवं सुरक्षित जनजीवन की संकल्पना को साकार करने में उत्तर प्रदेश पुलिस ने निरंतर नये आदर्श गढे हैं। संगठित अपराध, आतंकवाद तथा नागरिकों विशेषकर महिला सुरक्षा के मोर्चे पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने विगत वर्षों में उल्लेखनीय उपलब्धियां अर्जित की हैं। विगत अनेक वर्षों में प्रदेश में एक भी साम्प्रदायिक घटना घटित नहीं हुई। माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाहियों में सैकडों दुर्दांत अपराधी मुठभेड में मारे गये तथा उनकी हजारों करोड की अपराधिक कत्यों से अर्जित सम्पत्तियाँ जब्त की गयी। प्रदेश के प्रत्येक थाना क्षेत्र में संदिग्ध अपराधियों, अराजक तत्वों पर अंकुश लगाने तथा महिलाओं/बालिकाओं में सुरक्षा की भावना जागृत करने हेतु फुट पेट्रोलिंग तथा एंटी रोमियों स्क्वायड के द्वारा प्रतिदिन कार्यवाहियां की जा रही है। एटीएस तथा एसटीएफ की विशेष टीमों के द्वारा विभिन्न आतंकवादी संगठनों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए उन्हे नेस्तनाबूत किया गया है। प्रदेश में समस्त धार्मिक त्यौहार, मेले यथा महाकुंभ, श्रावण/कांवड मेला, होली, ईद, दशहरा, दीपावली आदि तथा अन्य विश्व स्तरीय आयोजन अभूतपूर्व पुलिस सुरक्षा एवं प्रबन्धन के फलस्वरूप सुशल सम्पादित किये गये हैं। विगत वर्षों में विभिन्न प्रकार के चुनावों को बिना किसी हिंसा के सकुशल सम्पन्न कराया गया है। आमजन से संवाद को और सुगम बनाते हुये लाखों संभ्रांत नागरिकों को पुलिस के साथ जोडा गया है। नवीन तकनीकों के प्रयोग से प्रदेश के प्रत्येक ग्राम, मोहल्ले, वार्ड तक की पुलिस निगरानी का प्रयास किया जा रहा है। विगत वर्षों में कोविड-19 के रूप में आये वैश्विक संकट में उ0प्र0 पुलिस ने मानवीय दृष्टिकोण का अप्रतिम उदाहरण प्रस्तुत करते हुये आम नागरिकों के जीवन रक्षक के रूप में भी कार्य किया है। अपराधियों के विरूद्ध अदभुत शौर्य तथा कोविड-19 संकट में अविस्मरणीय मानवीय मूल्यों का प्रदर्शन करते हुये उ0प्र0 पुलिस के सैकडों अधिकारी/कर्मचारी शहीद हुये है, जिसके लिये सम्पूर्ण राष्ट्र उनका ऋणि रहेगा । आजादी के इस अमृत महोत्सव में उ0प्र0 पुलिस अपने सभी शहीदों को स्मरण करते हुये नागरिकों की सुरक्षा के लिये प्रतिक्षण समर्पित रहने का संकल्प लेती है ।
IMG-20220812-WA0006.jpg
इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के संभ्रांत नागरिकगणों का इस अवसर पर अभिनंदन करते हुए सभी को आश्वस्त किया गया कि जनपद हाथरस पुलिस आपकी सुरक्षा एवं सेवा में अहर्निश समर्पित है ।

पुलिस अधीक्षक के संबोधन को जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में थाना/चौकियों तथा पुलिस वाहनों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से प्रसारित कराया गया ।