दो जिलों की पुलिस के बीच फुटबॉल बन रही प्रार्थिया महिला

in #hatharas2 months ago

जहां एक ओर महिलाओं को शीघ्र न्याय दिलाने के लिए शासन व प्रशासन प्रतिबद्ध हैं वहीं कुछ पुलिस अधिकारी अपनी कार्यशैली से शासन की मंशा को पलीता लगाने का काम कर रहे हैं।

जनपद हाथरस के थाना कोतवाली सादाबाद क्षेत्र की रहने वाली एक महिला कई महीनों से आगरा में रहकर एक जूता फैक्टरी में मजदूरी कर अपना गुजारा कर रही है। लगभग 2 माह पूर्व महिला सादाबाद स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया में अपना आधार कार्ड न बनने के संबंध में जानकारी प्राप्त करने गई थी जहां उसे आरोपी युवक मिला जिसने अपना स्वयं का लोकवाणी केंद्र होने व आधार कार्ड बनवाने की बात कही। महिला का आरोप है कि आरोपी युवक को पता था कि वह वर्तमान समय में आगरा में ही रह रही है। दिनांक 10/5/2024 को उसे रामबाग पर आधार कार्ड के बहाने बुलाया और वहां से बाइक पर बिठाकर एक होटल में ले जाकर उसकी मर्जी के विरुद्ध उसके साथ बलात्कार किया और महिला कीआपत्तिजनक वीडियो बना ली ।

इसके बाद भी आरोपी युवक ने वीडियो की दम पर आगरा में फिर सादाबाद क्षेत्र में महिला के साथ बलात्कार किया।

महिला ने जब इसकी शिकायत सादाबाद पुलिस से की तो उन्होंने घटना जनपद आगरा क्षेत्र में होना बताकर महिला को आगरा पुलिस से शिकायत करने की बात कही। जब महिला ने थाना एत्माद्दौला पुलिस से अपने साथ हुई घटना की शिकायत की तो वहां भी निराशा हाथ लगी, महिला ने बताया कि थानाध्यक्ष का कहना है कि जब तक आप होटल का पता नहीं बताओगी हम रिपोर्ट कैसे दर्ज कर सकते हैं।

महिला ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवक ही उसे होटल में ले गया था, इसलिए महिला को होटल की सही जानकारी नहीं है लेकिन अगर पुलिस मेरे और आरोपी युवक के मोबाइल नंबरों की जांच कर लोकेशन निकाले तो पूरा मामला पानी की तरह साफ हो जाएगा कि कब कब उसे कहां कहां पर मेरे साथ बलात्कार किया। मैं मानसिक रूप से बेहद परेशान व टूट चुकी हूं और पुलिस का रवैया और अधिक दुखी कर रहा है।