हरियाणा कांग्रेस की दिल्ली मीटिंग:निकाय चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने को लेकर नहीं हुआ फैसला

in #haryana2 years ago



हरियाणा कांग्रेस की दिल्ली मीटिंग:निकाय चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने को लेकर नहीं हुआ फैसला; दोबारा होगी मीटिंग
चंडीगढ़एक दिन पहले

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल, भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व अन्य।
हरियाणा कांग्रेस की बैठक आज दिल्ली में हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल की अध्यक्षता में शाम को हुई। बैठक में नगर निकाय चुनाव सिंबल पर लड़ने को लेकर कोई सहमति नहीं बनी। बैठक में हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, चारों कार्यकारी प्रधान, विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा और सभी विधायक शामिल हुए। परंतु कुलदीप बिश्नोई और कुमारी सैलजा नहीं आए। करीब दो घंटे चली मीटिंग में नगर निकाय चुनाव सिंबल पर लड़ने पर सहमति नहीं बनी। इसके बाद अब दोबारा से मीटिंग बुलाई जाएगी। मीटिंग खत्म होने के बाद विवेक बंसल ने कहा कि कमेटी का गठन किया जाएगा। सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा या नहीं, इस पर चर्चा की गई। विधायकों और सीनियर नेताओं की राय का ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्यसभा के लिए हाईकमान नाम तय करेगा। कुमारी सैलजा और कुलदीप बिश्नोई के न आने पर कहा कि कोई नाराज नहीं है। सबको मना लिया जाएगा। जो जहां आए है वो भी कद्दावर नेता है


हरियाणा कांग्रेस की दिल्ली मीटिंग:निकाय चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने को लेकर नहीं हुआ फैसला; दोबारा होगी मीटिंग
चंडीगढ़एक दिन पहले

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल, भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व अन्य।
हरियाणा कांग्रेस की बैठक आज दिल्ली में हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल की अध्यक्षता में शाम को हुई। बैठक में नगर निकाय चुनाव सिंबल पर लड़ने को लेकर कोई सहमति नहीं बनी। बैठक में हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, चारों कार्यकारी प्रधान, विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा और सभी विधायक शामिल हुए। परंतु कुलदीप बिश्नोई और कुमारी सैलजा नहीं आए। करीब दो घंटे चली मीटिंग में नगर निकाय चुनाव सिंबल पर लड़ने पर सहमति नहीं बनी। इसके बाद अब दोबारा से मीटिंग बुलाई जाएगी। मीटिंग खत्म होने के बाद विवेक बंसल ने कहा कि कमेटी का गठन किया जाएगा। सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा या नहीं, इस पर चर्चा की गई। विधायकों और सीनियर नेताओं की राय का ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्यसभा के लिए हाईकमान नाम तय करेगा। कुमारी सैलजा और कुलदीप बिश्नोई के न आने पर कहा कि कोई नाराज नहीं है। सबको मना लिया जाएगा। जो जहां आए है वो भी कद्दावर नेता है।

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि दोबारा मीटिंग होगी। राज्यसभा के लिए उम्मीदवार का नाम हाईकमान तय करेगा। कुमारी सैलजा के न आने पर कहा कि वह किसी काम में व्यस्त होगी, इसलिए नहीं आ पाई। प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि एक दो दिन में फैसला लिया जाएगा।

30 मई से नॉमिनेशन शुरू

निकाय चुनाव के लिए 30 मई से नोमिनेशन शुरू होगा, जो कि 4 जून तक चलेगा। इसके बाद 6 जून को 11:30 बजे से 3 बजे तक स्क्रूटनिंग होगी। 7 जून को नोमिनेशन वापस लिया जा सकता है और पोलिंग स्टेशन की लिस्ट जारी होगी। 19 जून को वोटिंग होगी और 21 जून को पुन मतदान का दिन निर्धारित किया गया है। 22 जून को मतगणना होगी।

इन निकायों में होंगे चुनाव

गोहाना, होड़ल, पलवल, सोहाना, मंडी डबवाली, चरखी दादरी, झज्जर, जींद, कैथल, हांसी, बहादुरगढ़, नरवाना, टोहाना, नूंह, कालका, नारनौंद, फतेहाबाद, भिवानी, तरावड़ी, निसिंग, चीका, महम, राजौंद, पेहवा, उचाना, महेंदगढ़, शाहबाद, घरौंडा, सफीदों, गन्नौर, भूना, बावल, ऐलनाबाद, नांगल चौधरी, नारायणगढ़, रतिया, बरवाला, समालाखा, फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना, असंध, लाडवा, रानियां, इसमाइलाबाद, सढौरा, कुंडली में चुनाव होंगे।images(18).jpg