33 वर्षों की सेवा के बाद सुलेख कुमार ड्रामा इंस्पेक्टर के पद से हुए सेवानिवृत्त

in #haryana2 years ago

33 वर्षों की सेवा के बाद सुलेख कुमार ड्रामा इंस्पेक्टर के पद से हुए सेवानिवृत्तDSC_2227.JPG

-ड्रामा इंस्पेक्टर सुलेख कुमार अपनी ड्यूटी के प्रति रहा हमेशा वफादार-डीआईपीआरओ बिजेन्द्र कुमार

सोनीपत, 31 मई। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग में ड्रामा इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत सुलेख कुमार मंगलवार को लगभग 33 वर्षों की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो गए। सेवानिवृत्ति पर आज जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें विदाई दी। सोनीपत शहर की वाल्मिकी बस्ती के निवासी सुलेख कुमार ने वर्ष 1989 में विभाग में अपनी सेवाएं शूरू की थी। फिलहाल वे जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय में ड्रामा इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। उन्होंने प्रदेश के रोहतक, फरीदाबाद, हिसार, नारनौल तथा भिवानी सहित अनेक जिलों में सेवाएं दी।

इस मौके पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेन्द्र कुमार ने कहा कि ड्रामा इंस्पेक्टर सुलेख कुमार अपनी ड्यूटी के प्रति हमेशा वफादार रहा है। उन्होंने कहा कि डीआई कार्यालय के सभी कार्यों में इतने निपुण थे कि उनकी जहां भी ड्यूटी जिस भी कार्य के लिए लगाई जाती थे वे हमेशा उसका निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करते थे। इनको कई बार सीएम व अन्य कार्यक्रमों के लिए आधी रात को भी फोन करके कार्यालय में आने के लिए कहा तो आने के लिए मना नहीं किया और रात को ही कार्यालय में उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि विभाग के अन्य कर्मचारियों को भी ऐसे कर्मठ कर्मचारी का अनुसरण करना चाहिए। मनुष्य की पहचान उनके पद से नहीं बल्कि उनके काम से होती है।

डीआईपीआरओ बिजेन्द्र ने कहा कि सेवानिवृत्त होकर जब हमारे बीच में से कोई विदा होता है तो हमें दुख भी होता है लेकिन साथ में खुशी भी है कि वह बिना बेदाग सेवानिवृत्त होकर जा रहे हैं। उन्होंंने कहा कि अब वह अपना नया जीवन शुरू करेंगे। सर्विस के बाद उसकी यादें ही रह जाती हैं।

इस अवसर पर अधीक्षक नरेन्द्र दहिया, लिपिक सोनू कुहाड़, रविन्द्र ढोचक, पवन कुमार, सदस्य भजना पार्टी कृष्ण कुमार जुआं सहित कार्यालय के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।