राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन

in #haryana2 years ago

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की प्रचार वैन को एसडीएम शशि वसुंधरा ने दिखाई हरी झंडीDSC_1204.JPG
-नगर के कोने-कोने में खेलो इंडिया व राहगिरी कार्यक्रमों की दी जाएगी जानकारी
-24 मई को सेक्टर-23 की मेन मार्केट रोड पर होगा राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन
सोनीपत, 23 मई। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के प्रति युवाओं में जागरूकता की अलख जगाने के उद्देश्य से निकाली गई प्रचार वैन को मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम शशि वसुंधरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एसडीएम ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के अंतर्गत ही 24 मई को सोनीपत में सेक्टर-23 की मेन मार्केट रोड पर राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इन आयोजनों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रचार वैन के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।
खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेजबानी इस बार हरियाणा को मिली है। पंचकूला में यह आयोजन जून माह में आयोजित किया जा रहा है, जिसके प्रचार-प्रसार के लिए मशाल यात्रा व राहगिरी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में सोनीपत में मशाल यात्रा 24 मई की सांयकाल पहुंचेगी। मशाल यात्रा के स्वागत के साथ ही नगर में राहगिरी का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं। एसडीएम शशि वसुंधरा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राहगिरी को लेकर खिलाडिय़ों और युवाओं में उत्साह की लहर दौड़ रही है।
एसडीएम ने कहा कि राहगिरी के माध्यम से खेल प्रतिभाओं और विद्यार्थियों को खेलों में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहन देना प्रमुख लक्ष्य है। खेलों में हिस्सा लेकर हम अपने तन-मन को स्वस्थ रख सकते हैं। साथ ही खेलों में कैरियर निर्माण की संभावनाओं का भी लाभ उठाया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि राहगिरी में खेलों के प्रदर्शन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।
इस मौके पर जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी शर्मिला ने बताया कि राहगिरी की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हजारों की संख्या मेंं खिलाड़ी और छात्र-छात्राएं इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे। इस अवसर पर एसडीएम शिखा, कोच कुलदीप मलिक, कोच राज सिंह छिक्कारा, कोच देवेंद्र सिंह दहिया, कोच अनिल मलिक सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी मौजूद थे।
-डीआईपीआरओ: