यू पी के मुख्यमत्री कल हरिद्वार में इस होटल का करेंगे उद्घाटन

in #haridwar2 years ago

हरिद्वार Screenshot_2022-05-04-13-57-11-38_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpgउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी मातृभूमि उत्तराखंड में तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे हुए हैं। अपने प्रवास के तीसरे दिन गुरुवार 05 मई को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का हरिद्वार दौरा है। सीएम योगी हरिद्वार में होटल भागीरथी का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक समेत यूपी और उत्तराखंड के कई मंत्री भी शामिल रहेंगे। आपको बता दे कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दोनो राज्यों के बीच हुए परिसंपत्ति बंटवारे में होटल अलकनंदा उत्तराखंड को मिला है और उसके बराबर में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भागीरथी होटल का निर्माण कराया गया है। यूपी राजकीय निर्माण निगम द्वारा भागीरथी होटल का निर्माण किया गया है। सीएम योगी के दौरे से पहले यूपी के अधिकारियों ने हरिद्वार में डेरा जमाया हुआ है। उद्घाटन कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

भागीरथी होटल में 100 कमरे बने हैं जिसमें 12 वीआईपी सुइट हैं, इसके अलावा 88 लग्ज़री रूम हैं, आधुनिक सुख-सुविधाओं से युक्त भागीरथी होटल में लिफ्ट, एसी और वेंकट हॉल की भी व्यवस्था भी है। अपने तय समय में पूरा हुए पहाड़ी शैली से बने इस होटल का कल गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करेंगे।

उत्तराखंड राज्य गठन के बाद अलकनंदा होटल को लेकर उत्तर प्रदेश के साथ चले परिसंपत्ति बंटवारे का भी कल गुरूवार को अंत हो जाएगा। अलकनंदा होटल को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सरकारों के बीच विवाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था। 2017 में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बनी बीजेपी सरकार के बाद परिसंपत्ति बंटवारे का हल निकला है ।