दीवारों पर "खालिस्तान समर्थक नारे" लिखने के आरोप में पंजाब का व्यक्ति गिरफ्तार??????

in #hariayana2 years ago

IMG_20220706_142004.jpg

करनाल (हरियाणा):करनाल पुलिस ने 20 जून को दो शैक्षणिक संस्थानों की दीवारों पर "खालिस्तान समर्थक नारे" लिखने के आरोप में पटियाला के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, और कहा कि आरोपी को काम पूरा करने के लिए एक यूएस-आधारित व्यक्ति द्वारा 1,000 अमरीकी डालर का भुगतान करने का वादा किया गया था।
आरोपी की पहचान पंजाब के पटियाला निवासी मनजीत के रूप में हुई है।

मंजीत को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे आगे की जांच के लिए 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

"हरियाणा पुलिस ने करनाल में खालिस्तान समर्थक नारे लिखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। 20 जून को, दो शैक्षणिक संस्थानों की दीवारों पर नारे लिखे हुए पाए गए। हमने मामले की जांच शुरू की और पंजाब के पटियाला निवासी मंजीत के रूप में पहचाने गए एक आरोपी को गिरफ्तार किया।" मंगलवार को करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने कहा।

"आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि आरोपी एक यूएस-आधारित व्यक्ति के संपर्क में था, जिसने इस काम को करने के लिए 1,000 डॉलर का भुगतान करने का वादा किया था। मामले में आगे की जांच जारी है।"

इसी तरह की एक घटना मई में हिमाचल प्रदेश में हुई थी, एक और पंजाब निवासी को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला शहर में खालिस्तानी झंडे लगाने और दीवारों पर नारे लिखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सूचित किया।

ठाकुर ने ट्वीट किया था, "धर्मशाला में खालिस्तानी झंडे लगाने और दीवार पर नारे लगाने वाले एक अन्य व्यक्ति को भी पंजाब से गिरफ्तार किया गया है। हर हिमाचली देश को विभाजित करने वाली ताकतों के खिलाफ एकजुट है। भारत माता जय हिंद, जय हिमाचल।"

रूपनगर एसएसपी डॉ संदीप गर्ग ने कहा, “हिमाचल प्रदेश पुलिस के साथ संयुक्त छापेमारी में, हमने धर्मशाला में हिमाचल विधानसभा की दीवार पर खालिस्तान समर्थक झंडे और नारे लिखने के मामले में मोरिंडा के एक निवासी को गिरफ्तार किया।”

उन्होंने आगे कहा, "पूछताछ के दौरान, आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि उसने अपने साथी के साथ 13 अप्रैल को रोपड़, पंजाब में हमारे कार्यालय (मिनी सचिवालय परिसर) के बाहर खालिस्तान के बैनर लगाए थे। आरोपियों को हिमाचल पुलिस को सौंप दिया गया है। "

उल्लेखनीय है कि 8 मई को विधानसभा के मुख्य द्वार और दीवारों पर 'खालिस्तान' के झंडे बंधे मिले थे।

पुलिस ने धर्मशाला पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153-ए और 153-बी, एचपी ओपन प्लेसेस (डिफिगरेशन की रोकथाम) अधिनियम, 1985 की धारा 3 और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धारा 13 के तहत भी प्राथमिकी दर्ज की थी। 'खालिस्तान' झंडे की घटना।

पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' (एसएफजे) के जनरल काउंसल गुरपतवंत सिंह पन्नून के खिलाफ मामला दर्ज किया और उन्हें मामले में 'मुख्य आरोपी' बताया