वरदान चैरिटेबिल ट्रस्ट 4 दिसंबर को आयोजित करेगा सामूहिक विवाह समारोह

in #hardoi2 years ago

IMG-20221001-WA0007.jpgहरदोई। वरदान चैरिटेबिल ट्रस्ट द्वारा वर्ष 2002 से जारी सामूहिक विवाह समारोह की श्रृंखला में इस वर्ष का सामूहिक विवाह समारोह आगामी 4 दिसम्बर को घण्टाघर प्रांगण में आयोजित होगा। इस दिन प्रथम आगत प्रथम स्वागत के आधार पर 51 कन्याओं को सामूहिक विवाह हेतु चयनित किया जायेगा। इसको लेकर वरदान के ट्रस्टी गणों तथा सहयोगियों की बैठक गाँधी भवन में वरिष्ठ ट्रस्टी अरुणेश वाजपेयी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी ।

बैठक के दौरान ट्रस्ट के सचिव अतुल कान्त द्विवेदी ने जानकारी दी कि इस वर्ष 51 कन्याओं के विवाह का लक्ष्य रखा गया है। दंपतियों को ट्रस्ट की ओर से कपड़े, जेवरात, गृहस्थी के बर्तन तथा अन्य उपहार प्रदान किये जायेंगें। हिन्दू कन्याओं का विवाह गायत्री विधि से अतुल कपूर और उनकी टीम सम्पन्न करायेगी वहीं मुस्लिम रीति से होने वाले निकाह शहर काजी द्वारा सम्पन्न कराये जायेंगें। ट्रस्ट की ओर से हर वर्ष की भाँति नवविवाहित जोड़ों का दुर्घटना बीमा भी कराया जायेगा। इस अवसर पर ट्रस्ट की संक्षिप्त गतिविधियों और दान दाताओं की सूची के रूप में पत्रक का प्रकाशन किया जायेगा। बैठक के दौरान ट्रस्ट के प्रबन्ध न्यासी भुवन चतुर्वेदी भी नोयडा से वरचुअली जुड़े रहे।

बैठक में अन्य लोगों के अतिरिक्त प्रमुख रूप से अविनाश गुप्ता, करूणा शंकर द्विवेदी, अशोक श्रीवास्तव, अनिल मिश्रा, अनिल श्रीवास्तव, श्रवण दीक्षित, गिरीश मिश्रा, जे० पी० श्रीवास्तव, चेतना शुक्ला, आलोकिता श्रीवास्तव और प्रेम शुक्ला उपस्थित रहे।