जनपदवासी सभी त्यौहार गंगा जमुनी तहजीब, आपसी प्रेम, सौहार्द्र एवं शान्तिपूर्वक मनायें- एम0पी0 सिंह

in #hardoi2 years ago

IMG-20220928-WA0005.jpgहरदोई। 02 अक्टूबर को गांधी जयंती, दशहरा, बारावफात तथा दीपावली आदि त्यौहारों के दृष्टिगत पुलिस लाइन सभागार मेें जनपद स्तरीय पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी एम0पी0 सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गयी।

बैठक में उपस्थित सभी धर्म गुरूओं एवं गणमान्य व्यक्तियों को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी त्यौहारों को सभी लोग जनपद की गंगा जमुनी तहजीब, आपसी प्रेम, सौह्ार्द एवं शान्ति पूर्वक मनायें। उन्होने कहा कि पीस कमेटी के सभी जिम्मेदार तथा गणमान्य व्यक्ति अपने क्षेत्रों में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखें और किसी भी अपराधिक, आसामाजिक व आराजक तत्व की जानकारी होने पर तत्काल जिला प्रशासन एवं पुलिस को सूचित करें तथा अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होने कहा कि दुर्गा पूजा पंडाल स्थापना, विर्शजन स्थान व रूट के सम्बन्ध में समिति द्वारा सक्षम अधिकारी से अनुमति ली जायेगी तथा पारम्परिक स्थानों पर ही पूजा पंडाल आयोजित होगें किसी भी नये पंडाल की अनुमति नही दी जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि दुर्गा पूजा एवं बरावफात को ध्यान में रखते हुए सभी मार्गो को ठीक कराने के साथ विद्युत एवं पेयजल व्यवस्था समयानुसार कराई कराई जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि दुर्गा पण्डालों में समिति के लोग अपने सदस्यों के पहचान पत्र जारी करे और उनके माध्यम से सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित कराये और भीड़ को देखते हुए आने-जाने का रास्ता अलग-अलग बनायें और साफ-सफाई आदि की समस्या होने पर संबंधित ईओ या प्रशानिक अधिकारी को सूचित करें। उन्होने कहा जिन धार्मिक स्थलों के लाउड स्पीकर बंद कर दिये गये है उन्हें चालू न किया जाये और जो संचालित है उनकी आवाज निर्धारित रखी जाये। जिलाधिकारी ने कहा दुर्गा विर्शन एवं बारावफात जुलूस मंे कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र लेकर नहीं जायेगा।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि त्यौहारों के देखते हुए जनपद के सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात के करने के साथ समस्त थानों के वांछित अपराधियों को पांबद किया जा रहा है। उन्होने कहा कि जनपदवासी निर्भय होकर पूर्व की भांति शान्ति पूर्वक आपसी भाईचारे के साथ सभी त्यौहार मनायें। बैठक में अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, ज्वाइंट मजिस्टेªट दिव्या मिश्रा, नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता, उप जिलाधिकारी सदर स्वाती शुक्लाअपर पुलिस अधीक्षीक दुर्गेश कुमार सिंह, अनिल कुमार यादव, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार तथा पीस कमेटी के समस्त सदस्य उपस्थित रहें। बैठक का संचालन सीओ परशुराम सिंह ने किया।