पत्रकार ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर स्वतंत्रता दिवस पर परिवार सहित इच्छामृत्यु की मांगी अनुमति

in #hardoi2 years ago

IMG-20220814-WA0007.jpg

यूपी के हरदोई जिले के एक पत्रकार द्वारा राष्ट्रपति से परिवार सहित इच्छामृत्यु की मांग किये जाने का मामला सामने आया है। जिले में एक पत्रिका के सम्पादक ने स्वतंत्रता दिवस पर परिवार सहित इच्छामृत्यु दिए जाने के संबंध में राष्ट्रपति को एक पत्र लिखा है।

बतातें चलें कि राष्ट्रपति से परिवार सहित इच्छामृत्यु की मांग करने वाले पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी एक पत्रिका के संपादक है और उन पर 07 जून 2022 को एक महिला द्वारा बलात्कार और दलित एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। पुलिस उक्त मामले में लगातार हरिश्याम बाजपेई की तलाश कर रही है और गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा कर दी है।

अपने खिलाफ की जा रही पुलिसिया कार्यवाही को लेकर अब पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर आपबीती सुनाई है और परिवार सहित राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग की है। पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी ने राष्ट्रपति को लिखे गए अपने पत्र में लिखा है कि एक स्थानीय नेता के इशारे पर एक महिला को इस्तेमाल कर उनके विरुद्ध फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिसके बाद से हरदोई पुलिस द्वारा उनको व उनके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है और अपने बचाव में पेश किए जा रहे उनके साक्ष्यों को पुलिस द्वारा सिरे से नजरअंदाज कर उनके विरुद्ध एकतरफा कार्यवाही की जा रही है।

पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी ने आगे लिखा है कि निष्पक्ष जांच की मांग करते करते अब वह थक चुका है इसलिए राष्ट्रपति जी इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उसे परिवार सहित इच्छामृत्यु की स्वीकृति प्रदान करें।

पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परिवार सहित राष्ट्रपति से मांगी गई इच्छामृत्यु का पत्र सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर अधिकांश लोग निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकार हरिश्याम बाजपेई पर दर्ज किए गए मुकदमे को एक साजिश और पुलिस द्वारा की जा यही कार्रवाई को निंदनीय बता रहे हैं।