ऑटोचालक की हत्या में पत्नी गिरफ्तार, पुलिस ने किया खुलासा

in #hardoi2 years ago

IMG-20220718-WA0040.jpgहरदोई।।
शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आजादनगर में योगेंद्र सिंह की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। जिसमें पुलिस ने योगेंद्र सिंह की पत्नी व एक बेटी को गिरफ्तार किया है।आपको बताते चलें कि पचदेवरा थाना क्षेत्र के मैकपुर निवासी योगेंद्र सिंह शहर कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर में रहता था। जोकि ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। जिसने एक महिला सविता के साथ शादी की थी, जो कि पहले से शादीशुदा थी जिसकी पहले पति से तीन पुत्रियां थी। मृतक शराब के नशे में अपनी पत्नी सविता व बाल अपचारी बड़ी बेटी से मारपीट करता था। जिस बात से नाराज पत्नी सविता ने अपनी बड़ी बेटी के साथ मिलकर योगेंद्र सिंह की मुंह दबाकर 15 जुलाई की रात में हत्या कर दी। मृतक की पत्नी सविता ने उसके परिजनों व पुलिस को आत्महत्या करने की सूचना दी, मृतक योगेंद्र सिंह के पिता सुभाष सिंह ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि मेरे बेटे की हत्या उसकी पत्नी व छोटे – बड़े साले ने की है। इन लोगों के पास मकान न खेत कुछ नहीं है, मेरे बेटे की प्रॉपर्टी को हजम करने के लिए इन लोगों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के साथ युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की वजह सामने आई। पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल की। जिस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी से पूछताक्ष की तो उसकी पत्नी ने गोलमोल जवाब दिए। जिस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताक्ष की तो सविता ने बताया कि योगेंद्र शराब के नशे में बड़ी बेटी बाल अपचारी व मेरे साथ मारपीट करता था। इसी वजह से नाराज मृतक की पत्नी सविता व उसकी बेटी बाल अपचारी ने मुंह दबाकर योगेंद्र सिंह की हत्या कर दी, हत्या वाले दिन भी मृतक ने बड़ी बेटी बाल अपचारी व पत्नी सविता के साथ गाली-गलौज कर मारपीट की थी। जिस बात से नाराज मृतक की पत्नी व बाल अपचारी बेटी ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।

एसपी राजेश द्विवेदी ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने मृतक की पत्नी सविता देवी को गिरफ्तार किया है, और सविता की बाल अपचारी बेटी को हिरासत में लेकर बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है। मृतक की पत्नी व बेटी ने गाली-गलौज व मारपीट से नाराज होकर मुंह दबाकर युवक की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। एसपी ने मामले का खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी सविता को जेल भेज दिया है।