न्याय मांगने कोतवाली पहुंची मां बेहोश हो कर गिर गई तब पुलिस पिघल गई

in #hardoi2 years ago

Untitled6-1-1.jpg

ह़रदोई

बेटे की मौत के गुनाहगारों को सज़ा दिलाने के लिए कोतवाली पहुंच कर वहां बेहोश हो कर गिर पड़ी एक बे-हाल मां का हाल देख कर कछौना पुलिस पिघल गई। उसने किसी तरह की जवाबदेही से बचने के लिए आनन -फानन में तीन युवकों के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी।

बताते चलें कि कछौना कोतवाली के मवई मजरा हथौड़ा निवासी अजीज का इकलौता बेटा आमिर 22 अगस्त को कानपुर से वापस लौटा। वह बालामऊ स्टेशन पर ट्रेन से उतर कर गांव निवासी अंकुल पुत्र नन्हक्के के ई -रिक्शे पर सवार होकर अपने घर के लिए रवाना हुआ था। इस बारे में उसने अपनी मां सलमा को बताया भी था। लेकिन जब काफी देर हो गई और आमिर घर नहीं पहुंचा। इस पर मां सलमा उसे ढूंढने निकल पड़ी।

इस दौरान आमिर रानीबाग में बेहोशी की हालत में पड़ा देखा गया। उसे सीएचसी ले जाया गया। जहां से लखनऊ भेज दिया गया। वहां आमिर की मौत हो गई। सलमा का आरोप था कि अंकुल ने गांव के ही संजय पुत्र सुन्दर और उसके भाई पिंकल के साथ मिलकर आमिर की हत्या की है। वहीं उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में गहरी चोंट पहुंचने से मौत होने की बात कही गई थी।

इसके बाद से अपने इकलौते बेटे को खोने के बाद से बे-हाल हुई उसकी मां सलमा रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए इधर -उधर भटक रही थी।शनिवार को वह बेटे की मौत के गुनाहगारों को सज़ा दिलाने के लिए कछौना कोतवाली पहुंची। जहां वह बेहोश हो कर गिर पड़ी। उसे वहीं पर झटके आने लगे। सलमा की ऐसी हालत देख कर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया।

पहले तो सलमा को इलाज के लिए ले जाने की कोशिश की गई। लेकिन बगैर इंसाफ मिले उसने कहीं भी जाने से इंकार कर दिया। किसी भी तरह की जवाबदेही से बचने के लिए आनन -फानन में सलमा की तहरीर पर अंकुल पुत्र नन्हक्के,संजय पुत्र सुन्दर और उसके भाई पिंकल पुत्र सुन्दर के खिलाफ धारा 304 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Sort:  

Aapki news ko like follow kiya hai mere bhi news ko like follow Karen