स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य ने किया फर्जीवाड़ा, पुलिस ने दर्ज किया मामला

in #hardoi2 years ago

फर्जी.jpg

हरदोई

बहला-फुसला कर भगा ले जाने के मामले में साजिश के तहत स्कूल के दस्तावेज़ में हेराफेरी के मामले में सीजेएम की अदालत के आदेश पर स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य के अलावा छात्रा के मां-बाप के खिलाफ धारा 419/420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
बताया गया है कि धनश्याम पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी 2151/बी-15 गली नंबर-10 शादीपुर डिपो न्यू पटेल नगर नई दिल्ली ने सीजेएम की अदालत में दी अर्ज़ी में कहा था कि पचदेवरा थाने के वीरमपुर निवासी कुलदीप उर्फ हरद्वारी पुत्र दयाराम अपनी पत्नी मीना देवी और पुत्री शिवानी के साथ दिल्ली में किराए पर रह रहा था‌। इसी बीच धनश्याम और शिवानी के बीच दोस्ती हो गई।

दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। शिवानी ने धनश्याम से शादी करने के लिए कहा,चूंकि वह बालिग थी, धनश्याम ने सारी पड़ताल करने के बाद उससे शादी के लिए हां कर दी और दोनों ने शादी भी कर ली। इधर उसकी मां मीना देवी ने धनश्याम के खिलाफ यह दलील देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई कि शिवानी नाबालिग है।

अपनी इसी दलील को सच साबित करने के लिए मीना देवी और उसके पति कुलदीप उर्फ हरद्वारी ने विवेकानंद पब्लिक स्कूल के तत्कालीन प्रबंधक और प्रधानाचार्य से सांठगांठ करते हुए शिवानी के स्कूली दस्तावेज़ो में जन्मतिथि में हेराफेरी करतें हैं धनश्याम के खिलाफ साजिश को अंजाम दिया। धनश्याम ने अदालत को बताया कि दस्तावेज़ को देखने से ही पता चलता है कि हेराफेरी करतें हुए फर्ज़ीवाड़ा किया गया है।

उसने आगे कहा कि वह अपनी बेगुनाही का सबूत लिए-लिए डीएम और एसपी के यहां भटकता रहा, लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी। धनश्याम की इस अर्ज़ी पर सीजेएम की अदालत ने स्कूल के तत्कालीन प्रबंधक और प्रधानाचार्य के अलावा मीना देवी और उसके पति कुलदीप उर्फ हरद्वारी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश जारी किया। अदालत के आदेश पर पुलिस ने चारों लोगों के खिलाफ धारा 419/420 के तहत रिपोर्ट दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

Sort:  

All news like done please like my news

सर आप भी लाइक करे जी