संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला शव

in #hardoi2 years ago

◆ मृतका के भाई ने ससुरालियों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप
◆ एक साल 3 माह पूर्व हुआ था विवाह

IMG-20220711-WA0121.jpgकछौना(हरदोई) : - कोतवाली कछौना क्षेत्र के कटियामऊ गांव में दहेज की बलिवेदी पर एक नवविवाहित महिला चढ़ गई।1 साल 3 माह पूर्व महिला का विवाह हुआ था और आज संदिग्ध परिस्थितियों में उसका शव फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के भाई ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया है।मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में महिला के शव का पुलिस ने पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस पूरे मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही करने की बात कह रही है।
कछौना कोतवाली क्षेत्र के कटियामऊ गांव निवासी रंजना देवी उर्फ संजना 21 पत्नी नरेश का शव उसके ही घर के दो मंजिला कमरे में कुंड के सहारे फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया।शव लटकते देख परिजनों में हड़कम्प मच गया।पूरे मामले की सूचना मृतका की सास ननकी देवी ने मृतका के भाई सुनील पुत्र तुलसी निवासी कैथनखेडा मजरा मुड़ियारा थाना मलिहाबाद लखनऊ को दी।सूचना पाकर मृतका के मायके के लोग मौके पर पहुंचे और दहेज हत्या का आरोप लगाकर सूचना पुलिस को दी।
मृतका के भाई सुनील ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसकी बहन की शादी 22 मई 2021 को नरेश के साथ हुई थी दहेज में उसने सामर्थ्य के अनुसार सामान्य दिया था। उसका आरोप है उसकी बहन के ससुराल वाले दहेज से संतुष्ट नहीं थे और आए दिन उसकी बहन को कम दहेज देने का ताना मारते थे। आरोप है कि उसकी बहन के पति देवर जेठ सास व ननदें दहेज के लिए लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित करती थी।सुनील का कहना है कि उसे पूरा भरोसा है कि उसकी बहन को ससुराल वालों ने मार कर उसकी छत में लगे लोहे के गुंडे में लटका दिया है। पुलिस ने सूचना पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।मौके पर नायब तहसीलदार संडीला देवानंद श्रीवास्तव भी पहुंचे।मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार सिंह ने बताया है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।