सौहार्द शिरोमणि डॉ सौरभ एवम मिसेज इंडिया डॉ. रागिनी ने लिया देहदान का संकल्प*

in #hardoi2 years ago

समाज के लिए प्रेरणा स्रोत बने सौहार्द शिरोमणि डॉ.सौरभ पाण्डेय व डॉ. रागिनी पाण्डेय*

गोरखपुर।
जन्म लेने वाला प्रत्येक प्राणी जन्म से लेकर मृत्यु तक के चक्र को पूर्ण करता है, उनमें से विरले लोग होते हैं जो अपने देश समाज और मनुष्यता के लिए कुछ खास कर जाते हैं और लोग उनके सत्कर्म को याद करते हैं। इसी क्रम में अपने विवाह की वर्षगाठ को मिसाल बनाते हुए धंराधाम इण्टरनेशनल प्रमुख, फिल्म निर्माता, प्रबन्ध सम्पादक (दैनिक स्वतंत्र जनमित्र) सहित अनेक सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करने वाले सौहार्द शिरोमणि ऑनरेरी डाक्टर सौरभ पाण्डेय एवम् उनकी धर्मपत्नी मिसेज इण्डिया 2022 आनरेरी डाक्टर रागिनी पाण्डेय ने अपने विवाह की वर्षगांठ 02 जून 2022 को आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) गोरखपुर में एनाटॉमी के विभागाध्यक्ष प्रो. डाक्टर विवेक मिश्रा की उपस्थिति में देहदान का संकल्प लेते हुए प्रपत्रों की औपचारिकता पूर्ण की।
डॉ .सौरभ और उनकी अर्धांगिनी डॉ. रागिनी द्वारा देहदान का संकल्प आज की युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा। उनका संकल्प समाज में जन जागरूकता का प्रबल माध्यम बनेगा । सौरभ और रागिनी ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि देश - विदेश के कार्यक्रमों में उपस्थिति के दौरान देह दान के प्रति लोगों का रुझान, प्रेम देखकर हम लोगों के मन में भी आया कि जब ये शरीर नश्वर है तो इसके प्रति आशक्ति प्रेम निराधार है,इस लिए हमने देहदान का निर्णय लिया,जिसे आज मूर्त स्वरूप दिया गया।
इस दौरान धराधाम इंटरनेशनल के निदेशक डॉ. एहसान अहमद,डॉ. विनय श्रीवास्तव,धरा अम्बेसडर ई.मिन्नत गोरखपुरी,समाजसेवी रुचिरांगद त्रिपाठी उर्फ टिंकल त्रिपाठी,गुरु बाबा,चंचला शुक्ला जिला अध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा,रास्ट्रीय कवयित्री सरिता सिंह ,कार्यालय प्रभारी राम इकबाल कुशवाहा,
समीर पाण्डेय मोहम्मद आकिब ,अंशुमान शुक्ला आदि गणमान्य उपस्थित थे।IMG-20220603-WA0024.jpg