बिजली उपकेंद्र पर दो दिन से चल रहा किसानों का धरना खत्म

in #hardoi2 years ago

हरदोई – हरदोई जिले के गांव पचदेवरा में IMG_20220819_114243.jpgबिजली सप्लाई में सुधार समेत कई मांगों को लेकर बिजली उपकेंद्र पर दो दिन से चल रहा किसानों का धरना गुरुवार को खत्म हो गया। शाहाबाद एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद किसान धरना खत्म करने को रसहमत हो गए। एक्सईएन विनोद कुमार को किसानों ने ज्ञापन भी दिया।
क्षेत्र में बिजली कटौती, नए फीडर को चालू कराने,ट्रिपिंग और लो वोल्टेज एवं लाईनमैन को हटाने की समस्या के विरोध में किसानों ने सत्रह अगस्त को बिजली उपकेंद्र पर धरना शुरू कर दिया था। किसानों ने अनंगपुर उपकेंद्र से जुड़े पचदेवरा फीडर को चालू करने एवं कूंडी फीडर पर विद्युत व्यवस्था सुचारू करने की मांग कर रहे थे।गुरुवार की सुबह किसानों ने विद्युत उपकेंद्र में ताला जड़ दिया।इसकी सूचना कर्मचारियों ने उच्च अधिकारियों को दी। सवायजपुर उप खण्ड अधिकारी हरदीप सिंह यादव और पचदेवरा एसओ अनिल कुमार धरना स्थल पर पहुंचे, और किसानों को समझाया लेकिन किसान माने नही। एसडीओ की सूचना पर गुरुवार को शाहाबाद एसडीएम धीरेंद्र श्रीवास्तव धरना स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होने किसानों से बात की। एक्सईएन विनोद कुमार को भी बुला लिया गया। किसानों ने एक्सईएन को ज्ञापन दिया। एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद एक्सईएन ने किसानों की मांगों का जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद किसानों ने धरना खत्म कर उपकेंद्र में लगे तालों को खोल दिया गया।

एक्सईएन विनोद कुमार ने बताया कि किसानों का लो बोल्टेज की समस्या, एक नए फीडर को चालू करने की मांग, लाईन मैन को हटाने की मांगे थी।शाम तक लो बोल्टेज सही होने की उम्मीद है।एक सप्ताह के बाद नए फीडर को चालू करा दिया जायेगा।लाइन मैन को हटा दिया जायेगा।

इस मौके पर आशीष सिह अतुल सिंघ नन्हेभैया, सुनील सिंह ,सुधीर यादव,मोनू सिंह,राजीव पाल,अंकित राठौर,रूम सिंह ध्यानपाल अनिल कुमार,राजपाल देवेश आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Sort:  

Plz like my news sir