हरदोई राजकीय इण्टर कॉलेज में स्काउट के जनक श्रीराम बाजपेई की लगेगी प्रतिमा

in #hardoi2 years ago

हरदोई – FB_IMG_1662188182830.jpgभारत स्काउट और गाइड की जिला परिषद की वार्षिक बैठक आज जिला अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ की अध्यक्षता में स्प्रिग डेल्स पब्लिक स्कूल में जिला आयुक्त एवं जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे के निर्देशन में संपन्न हुई।

जिला परिषद ने स्काउट भवन जीआईसी प्रांगण में भारत में स्काउट के जनक हरदोई निवासी श्रीराम बाजपेई की प्रतिमा लगाने, स्काउट की जिला रैली इस वर्ष नवंबर माह में संपन्न कराने, सभी तहसीलों पर वित्तविहीन और वित्त पोषित विद्यालयों की बैठक करके स्काउट की गतिविधियों को गति प्रदान करने तथा निष्क्रिय और रिक्त पदों पर नए पदाधिकारी चुनने का निर्णय लिया। जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे ने स्काउटिंग के जनक श्रीराम बाजपेई की प्रतिमा लगाने और स्काउट भवन की भव्यता के लिए सभी से सहयोग करने की अपील की। अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ के सुझाव पर सभी विद्यालयों में योग के माध्यम से बच्चों के स्वास्थ्य और उन्हें स्वस्थ भोजन के तरीके बताने के लिए शिविरों के माध्यम से प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया। कार्यवाही जिला परिषद के सचिव राजेश तिवारी द्वारा संपन्न की गई।

बैठक में लखनऊ से सहायक प्रादेशिक आयुक्त गाइड प्रधानाचार्या वंदना तिवारी, जिला आयुक्त स्काउट अवधेश त्रिपाठी, जिला आयुक्त गाइड गायत्री देवी, जिला उपाध्यक्ष उत्तम कुमार तिवारी, जिला संगठन कमिश्नर रमेश वर्मा, जिला स्काउट मास्टर ट्रेनिंग काउंसलर डॉ0 पंकज वर्मा ने हरदोई में स्काउटिंग की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए सुझाव दिए।