दर्दनाक हादसे को देखते ही निकल गया दम !

in #hardoi2 years ago

दर्दनाक हादसे को देखते ही निकल गया दम !
.
बेटे के साथ दवा लेने जा रही मां की सदमे में हुई मौत, सड़क हादसे में हुई चाचा-भतीजे की मौत ने खड़े कर दिए रोंगटे
.
#हरदोई। मुंडन संस्कार से वापस लौट रहे सड़क हादसे का शिकार हुए चाचा-भतीजे की दर्दनाक मौत को देखते ही बेटे के साथ दवा लेने बाइक से जा रही उसकी मां को ऐसा सदमा लगा कि उसका वहीं पर दम टूट गया। मल्लावां के बीच चौराहे पर हुए इस वाक्ए ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए।
बताते चलें कि बुधवार को बिल्हौर-कटरा हाई-वे पर मल्लावां के बीच चौराहे पर मुंडन संस्कार से वापस घर लौट रहे बाइक सवार चाचा कौशल व उसके भतीजे अंशु की कंटेनर से कुचल कर दर्दनाक मौत हो गई थी। इसी बीच मल्लावां कस्बे के मोहल्ला ऐंठाना निवासी हफीज़ की 53 वर्षीय पत्नी हसीना अपने बेटे नायाब के साथ बाइक पर सवार हो कर दवा लेने बाज़ीगंज जा रही थी। रास्ते में हुए इस हादसे को देखते ही हसीना को ऐसा सदमा पहुंचा कि उसने वही पर दम तोड़ दिया।
एक के बाद एक कर हुईं तीन-तीन मौतों ने वहां कोहराम मचा दिया। दर्दनाक मंज़र को देखने वालों का कलेजा मुंह को आ गया। इधर हसीना के घर वालों को इसका पता चला तो सभी रोते-बिलखते हुए दौड़ पड़े। देखते-ही-देखते वहां तमाम लोगों की भीड़ जुटने लगी। पुलिस ने पहले सड़क हादसे का शिकार बने चाचा-भतीजे के शवों को कब्ज़े में लिया। उसके बाद हसीना के बारे में जानकारी जुटाने लगी।
.
ईद की खुशियों के बीच बरपा हुआ मातम-

#हरदोई। ईद के दूसरे दिन हसीना के घर में उसके नाते-रिश्तेदार ईद मिलने उसके घर आ रहे थे,तो उसके घर वाले भी नाते-रिश्तेदारों के यहां ईद मिलने जा रहे थे। जैसे ही इस हादसे की खबर उनके कानों से टकराई,हर कोई सन्न रह गया। पल भर में ईद की खुशियों के बीच वहां मातम बरप गया।
.
दिल में ही दफन हो गई दिली हसरत-

#हरदोई। मल्लावां कस्बे के ऐठाना की हसीना घर से यही कह कर दवा लेने के लिए निकली थी कि वापस आ कर वह कुछ खास घरों में ईद मिलने के लिए जाएगी। लेकिन उसकी यही दिली हसरत दिल में ही दफन हो कर रह गई।हसीना की बेटी भी कस्बे में ही ब्याही हुई है।उसे उसके घर भी जाने की जल्दी थी। लेकिन उसकी जल्दबाज़ी के आगे मौत ने जल्दबाज़ी कर डाली